Home » क्रिकेट » World Cup 2019: New Zealand Beat India in World Cup Semifinal by 18 runs
 

World Cup 2019: सेमीफाइनल मुकाबले में हारा भारत, विश्व चैंपियन बनने का सपना चकनाचूर

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 July 2019, 20:10 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को न्यूजीलैंड के हाथों 18 रनों से हार मिली है. न्यूजीलैंड के मिले 240 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की बल्लेबाजी इस अहम मुकाबले में लड़खड़ा गई. टीम ने मात्र पांच रनों के स्कोर पर तीन विकेट गंवा दिए.

इसके बाद क्रीज पर आए दिनेश कार्तिक भी 6 रन बनार आउट हुए. वहीं पंत और हार्दिक पांड्या ने भारतीय पारी को जरूर संभाला. पंत बड़ा शाॉट खेलने के चक्कर में आउट हुए. पंत के आउट होने के बाद क्रीज पर आए धोनी ने पहले पांड्या और फिर जडेजा के साथ काफी अच्छी साझेदारी की. इस दौरान जडेजा ने अपना अर्धशतक जरूर पूरा किया.

जब जडेजा और धोनी बल्लेबाजी कर रहे थे उस दौरान लग रहा था कि टीम जीत जाएगी लेकिन न्यूजीलैंड ने मैच में वापसी की. जडेडा बड़ा शॉट लगाने के दौरान आउट हुए वहीं अगले ही ओवर में धोनी रन आउट हो गए. धोनी के रन आउट होते ही भारत का तीसरी बार विश्व चैंपियन बनने का सपना, सपना ही रह गया.

 

वहीं टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरूत बेदह खराब रही थी. टीम ने शुरूआत में ही सलामी बल्लेबाज गप्टिल का विकेट गंवा दिया. इसके बाद क्रीज पर आए केन विलियमसन ने सलामी बल्लेबाज हेनरी निकोलस के साथ मिलकर पारी को संभाला. हालांकि इस दौरान भारतीय गेंदबाजों ने दोनों बल्लेबाजों को रन के लिए तरसा दिया. केन विलियमसन ने इस मुकाबले में 67 रनों की पारी खेली. इसके बाद क्रीज पर आए रॉस टेलर ने 74 रनों की पारी खेली.

विश्व कप के 12वें संस्करण का पहला सेमीफाइनल मुकाबला मंगवार को होना था लेकिन बारिश के कारण मैच पूरा नहीं हो सका और न्यूजीलैंड ने बुधवार को 46.1 ओवरों में 211 रनों से आगे खेला और स्कोर को 239 के स्कोर तक पहुंचाया.

न्यूजीलैंड अब फाइनल में पहुंच जुकी है. विश्व कप के 12वें संस्करण के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले मकी विजेता टीम से न्यूजीलैंड का सामना 14 जुलाई को होगा. इस विश्व कप का दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा.

World Cup 2019: विश्व कप के नॉकआउट मुकाबलों में हमेशा फेल होते है कोहली, देखें आंकड़े

First published: 10 July 2019, 20:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी