Home » क्रिकेट » World Cup 2019: New Zealand Tom blundell on brink of one day Debut against Sri Lanka
 

World Cup 2019: इस विस्फोटक बल्लेबाज ने नहीं खेला एक भी वनडे फिर भी खौफ में हैं विरोधी टीमें

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 May 2019, 23:04 IST

विश्व कप का तीसरा मुकाबला श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीचे खेला जाएगा. इस मैच में सभी की निगाहें उस खिलाड़ी पर होंगी जिसके आज तक कोई अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच नहीं खेला है. यह खिलाड़ी न्यूजीलैंड के विकेट बल्लेबाज टॉम ब्लैंडल है.

टॉम ब्लैंडल ने वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच हुए अभ्यास मैच में शतक भी लगाया था. उन्होंने उन परिस्थितियों में शतक लगाया था जब टीम को सबसे ज्यादा जरूरत थी. हालांकि न्यूजीलैंड यह अभ्यास मैच हार गई थी. लेकिन इस खिलाड़ी ने अपने खेल से सभी को प्रभावित जरूर किया.

न्यूजीलैंड के रेगुलर विकेटकीपर के चोटिल होने के कारण टॉम ब्लैंडल को टीम में जगह दी गई है. वहीं माना जा रहा है कि श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में इन्हें जगह मिल सकती है. और अगर ऐसा हुआ तो यह इस खिलाड़ी का पहला अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच होगा.

टॉम ब्लैंडल ने इससे पहले न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट और टी20 मैच खेले है. टॉम ने साल 2017 में बांग्लादेश के ख़िलाफ़ टी20 अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला था. उन्होंने आज तक कुल तीन टी20 मैच खेले है जिसमें उनक बल्ले से 17 रन आए है.

वहीं टॉम ने बीते साल वेस्ट इंडीज के ख़िलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था. उन्होंने अपने पहले ही टेस्ट मैच में शतक लगाया था. टॉम ने अभी तक दो अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें कुल 136 रन बनाए हैं.

बता दें, विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड 11 और ऑस्ट्रेलिया 11 के बीच हुए एक अभ्यास मैच में फिल्डिंग करने के दौरान टॉम लैथम के बाई हाथ की उंगली फ्रैक्चर हो गई. टीम मैनेडमेंट ने उन्हें इस चोट के बाद भी इंग्लैंड में टीम के साथ यात्रा करने की इजाजत दे दी है. जिसके बाद टॉम को टीम मे ंशैामिल किया गया था. 

First published: 31 May 2019, 23:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी