Home » क्रिकेट » World Cup 2019: New Zealand will Face Australia
 

World Cup 2019: आस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचना चाहेगी न्यूजीलैंड, मैच से पहले देखें जरूरी आंकड़े

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 June 2019, 22:12 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के 36वें मुकाबले में न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया एक दूसरे के आमने सामने होंगे.दोनों के बीच लॉर्ड्स के मैदान पर यह मुकाबला खेला जाएगा. आस्ट्रेलिया पहले ही विश्व कप के सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर चुका है. वहीं न्यूजीलैंड इस मुकाबले में आस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करना चाहेगी.

न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया साल 2015 विश्व कप के फाइनल मुकाबले में लॉर्ड्स के मैदान पर एक दूसरे से भिड़े थे. इस मुकाबले में आस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराया था. वहीं पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार केबाद कीवि वापसी करने के लिए बेताब है और ऑस्ट्रेलिया को हराकर वो साल 2015 की हार का बदला लेना चाहेंगे.

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन इस विश्व कप में अभी तक दो शतक लगा चुके है. केन काफी बेहर फार्म में है लेकिन टीम के सलामी जोड़ी का मैच दर मैच खराब प्रदर्शन न्यूजीलैंड के लिए चिंता का विषय है.

वहीं दूसरी तरफ आस्ट्रेलिया है जिसके सलामी बल्लेबाजों ने इस पूरे टूर्नामेंट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. डेविड वार्नर और एरोन फिंच की सलामी जोड़ी इस विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली जोड़ी है. वहीं इन दोनों बल्लेबाजों ने इस विश्व कप में दो दो शतक ठोक दिए है. विश्व कप के 12वें संस्करण में अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में यह दोनों बल्लेबाज सबसे आगे है. आस्ट्रेलिया का मिडिल आर्डर उसके लिए चिंता का विषय है. वहीं मिचेल स्टार्क की अगुवाई में गेंदबाजों ने विरोधी टीमों पर कहर बरपा रखा है.

विश्व कप के मुकाबलों में उठाकर देखें तो दोनों टीमें 10 बार एक दूसरे से भिड़ी है, जिसमें तील बार न्यूजीलैंड को जीत नसीब हुई है वहीं सात बार आस्ट्रेलिया ने मुकाबला अपने नाम किया है.

World Cup 2019: भारत के खिलाफ मैच से पहले आपस में भिड़े इंग्लैंड के दो बल्लेबाज

First published: 28 June 2019, 22:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी