Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Not Kohli or Bumrah Mohamed Shami is going to be big asset for India
 

आशीष नेहरा का बड़ा बयान- कोहली या बुमराह नहीं यह खिलाड़ी होगा वर्ल्डकप का सबसे बड़ा ब्रम्हास्त्र

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 March 2019, 14:10 IST

इंग्लैंड में होने जा रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के लिए भारतीय टीम अपनी तैयारियों में लगी हुई है. टीम इंडिया वर्ल्ड कप के लिए अपना संयोजन बनाने में लगी है. इसमें कई खिलाड़ियों के नाम तय हो चुके हैं. कोई विराट कोहली को विश्व कप का ब्रम्हास्त्र कह रहा है तो कोई बुमराह को. लेकिन साल 2003 में टीम इंडिया को वर्ल्डकप के फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाने वाले स्टार गेंदबाज आशीष नेहरा किसी और को विश्वकप 2019 की अहम संपत्ति मानते हैं.

नेहरा ने कहा कि, "ना केवल इस सीरीज में और आज के मैच में बल्कि पिछले साल भी मोहम्मद शमी वास्तव में प्रभावशाली रहे हैं. दक्षिण अफ्रीका दौरे से मैं कहूंगा. टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की. उनकी फिटनेस भी वास्तव में प्रभावशाली रही.”

दरअसल, आशीष नेहरा से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए पहले वनडे मैच में टीम इंंडिया की जीत के बाद यह सवाल पूछा गया था. मोहम्मद शमी ने इस साल वनडे क्रिकेट में वापसी के साथ ही अपने प्रदर्शन से जबरदस्त छाप छोड़ी है. मोहम्मद शमी ने पहले ऑस्ट्रेलिया उसके बाद न्यूजीलैंड और अब एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की है.

पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के वनडे में बेहतरीन प्रदर्शन में बल्लेबाजों के साथ ही गेंदबाजों का भी कमाल का प्रदर्शन रहा है. वनडे में बड़े हथियार के रूप में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी बड़ी भूमिका निभा रहे हैं. मोहम्मद शमी ने हाल के प्रदर्शन से विश्व कप के लिए टीम इंंडिया को ताकत दी है.

First published: 4 March 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी