Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Pakistan Can Qualify if Team India lost Their Match
 

World Cup 2019: भारत के हाथों में है पाकिस्तान का 'मुकद्दर', विराट सेना चाहेगी तभी पाकिस्तान पहुंच पाएगा सेमीफाइल में

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 June 2019, 19:11 IST

ICC Cricket World Cup 2019 में भारत अभी तक अजेय रहा है. टीम को अपना अगला मुकाबला वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलना है. टीम इंडिया बीते 23 वर्ष में वेस्टइंडीज से नहीं हारी है. ऐसे में भारतीय फैंस को उम्मीद है कि वो विराट सेना इस मुकाबले में आसानी से जीत हासिल कर लेगी. इसके बाद टीम इंडिया को इंग्लैंड, श्रीलंका और बांग्लादेश का भी सामना करना है. भारतीय टीम के इन मुकाबलो के बाद ही पता चलेगा कि ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और भारत के बाद वो चौथी टीम कौन होगी जो सेमीफाइनल के मुकाबले के लिए क्वालिफाई करेगी.

मंगलवार को विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का आमना सामना हुआ. इस मुकाबले में इंग्लैंड की हार हुई. वहीं इस हार से पाकिस्तान और बांग्लादेश को सबसे ज्यादा फायदा हुआ है. दरअसल, इंग्लैंड अपने दोनों मुकाबले हार जाता है तो ऐसे में सेमीफाइनल की रेस से वो बाहर हो जाएगा. जिसका फायदा पाकिस्तान और बांग्लादेश को होगा.

 

अगर बांग्लादेश अपने अगले दोनों मैचों में जीत जाता है और पाकिस्तान और इंग्लैंड अपने अपने मुकाबले हार जाती है तो बांग्लादेश विश्व कप के लिए क्वालिफाई कर लेगा. लेकिन ऐसा तभी संभव होगा जब भारत बांग्लादेश के खिलाफ हार जाए. भारत इस विश्व कप में अभी तक अजेय रहा है, ऐसे में यह संभव हो पाना मुश्किल लग रहा है. वहीं श्रींलका भी सेमीफाइनल की रेस में है. श्रीलंका को भारत का सामना करना है लेकिन विश्व कप में श्रीलंका का अभी तक के सफर को देखें तो ऐसा नहीं लगता की टीम भारत को हरा देगी.

 

इंग्लैंड को इस विश्व कप का प्रवल दावेदारों में से एक माना जा रहा था. लेकिन बीते कुछ मुकाबलों को उठाकर देखें तो टीम का प्रदर्शन काफी औसत रहा है. वहीं इंग्लैंड को अब भारत और न्यूजीलैंड का सामना करना है और यह दोनों ही टीमें इस विश्व कप में अभी तक अजेय रही है. ऐसे में कहा जा सकता है कि टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए एड़ी चोटी का जोड़ लगाना होगा.

पाकिस्तान भी सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई है. बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में पहले गेंदबाजी करते हुए उसने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. वहीं अगर वो इस मुकाबले को जीत लेती है और लीग के अपने आखिरी मुकाबले में वो बांग्लादेश को हरा देती है, तो भी उसे सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारत के मुकाबलों के परिणामों पर निर्भर रहना पड़ेगा. पाकिस्तान दुआ करेगा कि भारत अपने मुकाबले जीते. क्योंकि तभी पाकिस्तान विश्व कप के सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लेगा.

World Cup 2019: एक विश्वकप में 3 शतक लगाने वाले दुनिया के इकलौते कप्तान हैं हमारे सौरव गांगुली लेकिन...

First published: 26 June 2019, 19:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी