Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Pakistan Imad Wasim Create history against Afghanistan
 

World Cup 2019: अफगानिस्तान के खिलाफ पहली गेंद डालते ही पाकिस्तान के गेंदबाज इमाद वसीम ने रचा इतिहास

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 June 2019, 18:10 IST

ICC Cricket World Cup 2019 का 36वां मुकबाला अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच खेला जा रहा है. विश्व कप सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पाकिस्तान को इस मुकाबले में हर हाल में जीत चाहिए होगी. इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की शुरूआत बेहद खराब रही. टीम ने 57 रनों के स्कोर पर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए. वहीं इस मुकाबले में एक बार फिर स्पिन गेंदबाज ने गेंदबाजी की शुरूआत की.

अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में पाकिस्तान के स्पिन गेंदबाज इमाद वसीम ने गेंदबाजी की शुरूआत की है. इमाद पाकिस्तान के ऐसे पहले स्पिन गेंदबाज है जिन्होंने विश्व कप के किसी मैच में गेंदबाजी की शुरूआत की है. विश्व कप के 12वें संस्करण से पहले तक किसी विश्व कप में ऐसा नहीं देखा गया था कि किसी स्पिन गेंदबाज ने मैच का पहला ओवर फेंका हो. वहीं इस विश्व कप में यह तीसरा मौका है जब किसी स्पिन गेंदबाज ने गेंदबाजी की शुरूआत की है.


 

पाकिस्तान को विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इस मुकाबले में हर हाल में अफगानिस्तान को हराना होगा. इतना ही नहीं पाकिस्तान को अपने आखिरी मुकाबले में बांग्लादेश को हराना होगा. साथ ही दुआ करनी होगी कि इंग्लैंड भारत केखिलाफ मुकाबले में हार जाए, अगर ऐसा होता है तो पाकिस्तान सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लेगा. वहीं अफगानिस्तान पहले ही सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर है और उसे इस विश्व कप में अभी भी अपनी पहली जीत का इंतजार है.

World Cup 2019: धोनी के खराब प्रदर्शन पर विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान

First published: 29 June 2019, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी