Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Pakistan out From World Cup Semifinals race
 

World Cup 2019: पाकिस्तान सेमीफाइनल की रेस से हुआ बाहर, इन चार टीमों ने बनाई जगह

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 July 2019, 19:31 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के 43वें मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 315 रनों का स्कोर खड़ा किया. विश्व कप सेमीफाइनल की रेस में पहुंचने के लिए पाकिस्तान के लिए जरूरी थी कि वो सात रनों के भीतर ही बांग्लादेश की पूरी टीम को ऑल आफट कर देती. लेकिन पाकिस्तान ऐसा करने में सफल नहीं हो पाई और बिना मैचा का नजीता आए हुए ही वो सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई.

पाकिस्तान के सेमीफाइनल की रेस से बाहर होने के साथ ही विश्व कप के 12वें संस्करण में कौन सी चार टीमों पहुंची है इसकी भी तस्वीर साफ हो गई है. ऑस्ट्रेलिया ने सबसे पहले सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई किया था, उनके बाद विराट सेना सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी थी. वहीं इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई किया था. वहीं अब पाकिस्तान के बाहर होने के साथ ही न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई है.

 

पाकिस्तान के कप्तान से बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले कहा था कि उनकी टीम इस मुकाबले में 500 का स्कोर खड़ा करेगी लेकिन उनकी टीम जैसे तैसे 315 रनों के स्कोर तक पहुंच पाई. पाकिस्तान को 315 रनों के स्कोर तक पहुंचाने में सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक और बाबर आजम ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. इमाम उल हक ने बांग्लादेश के खिलाफ शतकीय पारी खेली. इमाम पाकिस्तान के सबसे कम उम्र के बल्लेबाज है जिन्होंने विश्व कप में शतक लगाया हो. वहीं बाबर आजम शतक लगाने से चूके गए और 96 रन बनाकर आउट हुए. लेकिन अपनी इस पारी के साथ ही बाबर आजम विश्व कप के किसी एक संस्करण में पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए है.

पाकिस्तान उस मुकाबले में एक समय बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रहा था लेकिन मुस्तफिजुर रहमान ने घातक गेंदबाजी कर पाकिस्तान को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया. मुस्तफिजुर रहमान ने इस मुकाबले में एक बार फिर 5 विकेट लिए.

World Cup 2019: 'विराट के चेले' बाबर आजम ने बनाया वो रिकॉर्ड जो नहीं कर पाया कोई पाकिस्तानी बल्लेबाज

First published: 5 July 2019, 19:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी