Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Pakistan team will get huge Amount despite not qualifying for Semifinal
 

World Cup 2019: पाकिस्तान सेमीफाइनल के लिए नहीं कर पाया क्वालिफाई फिर भी मिलेंगे करोड़ो, जानिए क्या है कारण

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 July 2019, 22:12 IST

ICC Cricket World Cup 2019 में पाकिस्तान अपने आखिरी मुकाबले में बांग्लादेश को 300 के बड़े अंतर से नहीं हरा पाया और विश्व कप सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गया. लेकिन इसके बाद भी उसे करोड़ो रूपय मिलेंगे.

पाकिस्तान टीम ने लीग के खेले 9 मुकाबलों में पांच में जीत हासिल की थी वहीं एक मैच बारिश के कारण रद्द हुआ था. इससे पाकिस्तान के 11 अंक हो गए थे. विश्व कप सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करने वाली चौथी टीम न्यूजीलैंड थी. न्यूजीलैंड के भी 11 अंक थे लेकिन उसका रन रेट पाकिस्तान से बेहतर था, जिसके कारण वो सेमीफाइनल में पहुंच गई. पाकिस्तान अंक तालिका में पांचवे पायदान पर रही. और इसीलिए उसे विश्व कप के आयोजको ती तरफ के एक मोटी राशि दी जाएगी.

 

दरअसल, विश्व कप के 12वें संस्करण की विजेता टीम को इस बार 28 करोड़ रुपये दिए जाएंगे जबकि फाइनल मुकाबला हारने वाली टीम को 14 करोड़ रुपये की धनराशि दी जाएगी. वहीं सेमीफाइनल हारने वाली टीमों को 5.5 करोड़ रुपये दिए जाएंगे. आईसीसी ने इस बार लीग में एक मुकाबला जीतने पर विजेता टीम को 28 रूपये देने के ऐलान किया था.

ऐसे में पाकिस्तान ने पांच मुकाबले जीते है तो वो 1 करोड़ 40 लाख रूपये का हकदार है साथ ही गी के मैचों में बाहर हुई टीमों को 70 लाख रूपये अलग से देने का प्रावधान किया है. यानि सेमीफाइनल की रेस से बाहर होने के बावजूद पाकिस्तानी टीम को कुल मिलाकर 2.24 करोड़ रुपये मिलने वाले हैं.

World Cup 2019: रवींद्र जडेजा को सेमीफाइनल मुकाबले में मिलेगा मौका! जानिए कैसा है न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रदर्शन

First published: 8 July 2019, 22:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी