Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Pakistan will Face New Zealand in Must Win Match
 

World Cup 2019: न्यूजीलैंड के खिलाफ हर हाल में जीतना चाहेगा पाकिस्तान, मैच से पहले देखें जरूरी आंकड़े

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 June 2019, 22:22 IST

ICC Cricket World Cup 2019 का 33वां मुकाबला पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला काफी अहम होने वाला है. न्यूजीलैंड जहां इस विश्व कप में अभी तक अजेय रही है वो इस मुकाबले में पाकिस्तान को हराकर विश्व कप के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी. वहीं पाकिस्तान को सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए इस मुकाबले को हर हाल में जीतना होगा. 

पाकिस्तान टीम के लिए यह विश्व कप अभी तक उतार चढाव भरा रहा है. टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में शानदार वापसी करते हुए जीत दर्ज की थी. वहीं सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पाकिस्तान को अपने बाकी के बचे सभी मुकाबले जीतने होंगे साथ ही उसे दूसरी टीमों के नतीजों के भरोसे भी रहना होगा.

पाकिस्तान ने इस विश्व कप में अभी तक कुल 6 मुकाबले खेले है जिसमें उसे दो में जीत मिली है जबकि तीन में उसे हार का सामना करना पड़ा है. वहीं एक मुकाबला बारिश के कारण रद्द हुआ है. दूसरी तरफ न्यूजीलैंड है जिसने पांच मुकाबले जीते है जबकि भारत के खिलाफ मुकाबला बारिश के कारण रद्द हुआ था.

इस विश्व कप में न्यूजीलैंड के प्रदर्शन को देखकर तो कहा जा सकता है कि पाकिस्तान के लिए यह मुकाबला आसान नहीं होने वाला है. लेकिन विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफपाकिस्तान का रिकॉर्ड टीम का आत्मविश्वास जरूर बढ़ा रहा होगा.

विश्व कप के मुकाबलों की बात करे तो पाकिस्तान और न्यूजीलैंड आठ बार एक दूसरे के आमने सामने आई है जिसमें 6 बार बाजी पाकिस्तान ने मारी है वहीं 2 उसे हार का सामना भी करना पड़ा है. जबकि दोनों देश 106 बार वनडे मुकाबलों में एक दूसरे से भिड़ी है. जिसमें 54 मुकाबलों में पाकिस्तान को जीत मिली है जबकि 48 मुकाबले न्यूजीलैंड जीतने में सफल रहा है.

World Cup 2019: वेस्टइंडीज में जन्मा, इंग्लैंड की तरफ से खेला, अब विश्व कप में रच दिया इतिहास

First published: 25 June 2019, 22:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी