Home » क्रिकेट » World Cup 2019 : Pakisthan announce 15 men world Cup squad, amir out
 

Pakistan World Cup Team 2019: भारत के खिलाफ कहर ढाने वाले इस तेज गेंजबाज को नहीं मिली जगह

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 April 2019, 11:10 IST

30 मई से इंगलैंड में शुरू हो रहे आईसीसी विश्व कप 2019 के लिए पाकिस्तान ने 15 सदस्यों वाली टीम का ऐलान कर दिया है. बीते काफी समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे मोहम्मद आमिर को टीम में जगह नहीं ही गाई है.

सरफराज अहमद की अगुवाई वाली टीम में जिन 15 खिलाड़ियों का चयन किया गया है उसमें गेंदबाजों को बल्लेबाजों पर ज्यादा वरियता दी गई है. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली, शाहीन अफरीदी, जुनैद खान और मोहम्मद हुसनैन 140 से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी करते हुए गेंद को स्विंग कराते है. वहीं पाकिस्तान ने मोहम्मद आमिर की जगह बल्लेबाज आबिद अली को टीम में जगह दी है.

आमिर का अगर करियर देखें तो वो तेज पिचों पर काफी अच्छी गेंजबाजी करते है और मुश्किल परिस्थितियों में टीम के लिए विकेट भी निकालेत है. साल 2017 में हुई चैपियंस ट्राफी के फाइनल में उन्होंने भारत के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई थी. भारत यह मैच 180 रनों से हार गया था.  

चैपियंस ट्राफी के बाद आमिर के प्रदर्शन में काफी गिरावट आई है.  आमिर ने चैंपियन्स ट्राफी के बाद 14 वनडे मैच खेेले है और सिर्फ पांच विकेट अपने नाम किए है.

पाकिस्तान ने मिडिल ऑर्डर पर बल्लेबाजी के लिए बाबर आजम, शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज पर भरोसा जताया गया है. वहीं शादाब खान, फहीम अशरफ और इमाद वसीम को ऑलराउंडर्स के तौर पर शामिल किया गयाा है. इमाद वसीम फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए थे लेकिन इसके बाद भी उन्हें टीम में जगह दी गई है. वहीं आसिफ अली और मोहम्मद आमिर को स्टैंड बाई में रखा गया है.

पाकिस्तान की टीम- सरफराज अहमद (कप्तान), फखर जमां, इमाम उल हक, आबिद अली, बाबर आजम, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, हारिस सोहेल, शादाब खान, इमाद वसीम, हसन अली, फहीम अशरफ, शाहीन अफरीदी, जुनैद खान और मोहम्मद हुसनैन

First published: 19 April 2019, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी