Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Pant Include in Team India against Vijay shankar
 

World Cup 2019: ऋषभ पंत की खुली किस्मत, इंग्लैंड के खिलाफ टीम में शामिल, विजय शंकर बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 June 2019, 15:52 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के 38वा मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है. वहीं भारत ने इस मुकाबले में एक बदलाव किए है. ऋषभ पंत को विजय शंकर की जगह टीम में शामिल किया गया है. जबकि इंग्लैंड ने इस मुकाबले में दो बदलाव किए है.

विजय शंकर ने पाकिस्तान, अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए काफी खराब प्रदर्शन किया था. विजय शंकर को नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए टीम में चुना गया था लेकिन वो बेहतर प्रदर्शन नहीं दिखा पाए. वहीं इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले कप्तान विराट कोहली ने विजय शंकर का समर्थन किया था. तो सबसे लग था कि पंत को इंग्लैंड के खिलाफ भी मौका नहीं मिलेगा. वहीं मैच से पहले खबर आई की विजय शंकर के पांव में तकलीफ है जिसके कारण पंत का टीम में शामिल होना का रास्ता साफ हुआ और उन्हें टीम में जगह मिली. इस मुकाबले में पंत को अपने आप को साबित करना होगा और उनके पास काफी बेहतर मौैका है.

 

भारत इस मुकाबले में अगर जीतता है तो वो सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लेगा. वहीं इंग्लैंड हारते ही सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर जो जाएगा. इग्लैंड के बाहर होने का सीधा फायदा पाकिस्तान और बांग्लादेश को होगा और इन दोनों में से कोई एक टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी.

प्लेइंग इलेवन

भारत : रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विराट कोहली , ऋषभ पंत, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी , हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह.

इंग्लैंड : जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जोए रूट, इयोन मॉर्गन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर , लियाम प्लंकेट, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड.

World Cup 2019: मार्टिन गुप्टिल ने हवा में उड़ते हुए पकड़ा हैरतअंगेज़ कैच, देखें वीडियो 

First published: 30 June 2019, 15:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी