Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Rains Stops in nottingham Know Match Report
 

World Cup 2019: नॉटिंघम में फिर शुरू हुई बारिश, भारत और न्यूजीलैंड का मुकाबला हो सकता है रद्द

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 June 2019, 16:58 IST

ICC Cricket World Cup 2019 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच नॉटिंघम में मुकाबला खेला जाना है. दोनों के बीच का यह मुकाबला बारिश के कारण अभी तक शुरू नहीं हो पाया है. दरअसल, नॉटिंघम में लगातार बारिश कीआँख-मिचोली जारी है जिसके कारण मुकाबला शुरू होने में देरी हो रही है. हालांकि पहले बारिश रूक गई थी लेकिन फिर बारिश शुरू हो गई है. वहीं शाम 4 बजे मैदान का मुआयना होना था. लेकिन बारिश फिर से शुरू हो गई. अंपायर किसी तरह को कोई जोखिम नहीं लेना चाहते.

भारत और न्यूजीलैंड का विश्व कप का अभी तक ता सफर काफी अच्छा रहा है. दोनों ही टीमें इस विश्व कप में अभी तक अजेय रही है. भारत ने अभी तक दो मैच खेले है और दोनों में उसे जीत मिली है जबकि न्यूजीलैंड ने तीन मैच खेले है और तीनों में उसने अपने विरोधि टीमों को हराया है.

भारत और न्यूजीलैंड का मैच अगर आज होता भी है तो यह मैच पूरे पचास ओवर का नहीं हो पाएगा. क्योंकि अभी तक टॉस भी नहीं हुआ है और अगर बारिस रूकती भी है तो मैदान काफी गीला है जिसे खेल के लिए तैयार करने में काफी समय लगेगा. ऐसे में क्रिकेट फैंस के लिए यह बिल्कुल भी अच्छी खबर नहीं है. 

विश्व कप के 12वें संस्करण में भारत और न्यूजीलैंड का मुकाबला एकलौता मुकाबला नहीं है जो बारिश के कारण रद्द हुआ है. इससे पहले तक इस विश्व कप के तीन मुकाबले रद्द हो चुके है. वहीं आईसीसी ने भी बारिश के कारण रद्द हो रहे मैचों पर हाथ खड़े कर दिए है. क्रिकेट फैंस का कहना था कि आईसीसी को विश्व कप में एक रिजर्व डे रखना चाहिए लेकिन आईसीसी ने यह कहकर अपने हाथ खड़े कर दिए थे कि इसमें काफी दिक्कते आएंगी और यह व्यवहारिक तौर पर मुमकिन नहीं है.

World Cup 2019: बारिश के कारण रद्द हो रहे मैच, ICC ने खड़े किए हाथ, कहा- नहीं हैं कोई विकल्प

World Cup 2019: बारिश के कारण रद्द हुआ मैच लेकिन फिर भी श्रीलंका ने पाकिस्तान के खिलाफ बनाया ये रिकार्ड

First published: 13 June 2019, 16:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी