Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Rashid khan made this shamefull record against England
 

World Cup 2019: राशिद खान के नाम दर्ज हुआ विश्व कप इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकार्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 June 2019, 21:10 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के 24वें मुकाबले में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते अफगानिस्तान के खिलाफ इस विश्व कप का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया है. इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान ईयान मोरगन ने मात्र 57 गेंदों पर शतक जड़ा, यह विश्व कप के सबसे तेज शतकों में से एक है. इस मुकाबलें में मोरगन ने 17 छक्के लगाए जो किसी एक वनडे मैच में एक खिलाड़ी के द्वारा लगाए गए सबसे ज्यादा छक्के है. वहीं इंग्लैंड टीम ने इस मुकाबले में कुल 25 छक्के लगाए जो किसी एक वनडे मैच में किसी टीम द्वारा लगाए गए सबसे ज्यादा छक्के है.

इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने इस मुकाबले में अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज राशिद खान को अपने रडार पर लिया. राशिद खान की इस मैच में इतनी जबरदस्त पिटाई हुई है कि शायद ही इस मैच को वो कभी याद भी करना चाहें. राशिद खान इस समय दुनिया के बेहतरीन स्पिन गेंदबाजों की सूची में शुमार है. लेकिन इस मुकाबले में उनका जादू नहीं चला. राशिद ने इस मैच में कुल 9 ओवर फेंके और इस दौरान उन्होंने 12.22 की इकानॉमी रेट से 110 रन दिए. राशिद खान के ओवरों में 11 छक्के लगे है. विश्व कप के किसी मैच में एक गेंदबाज द्वारा लुटाए गए यह सबसे ज्यादा रन है.

World Cup 2019: भारत से मिली हार के बाद सरफराज अहमद ने टीम को दी धमकी, बोले- अकेला नहीं जाऊंगा

वहीं बात अगर वनडे मैचों की जाए तो इस लिस्ट में वो ऐसे तीसरे गेंदबाज है जिन्होंने इतना खराब प्रदर्शन किया हो. वनडे मैचों में एक पारी में सबसे ज्यादा रन देने के मामले में माइकल लेविस है जिन्होंने साल 2006 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने दस ओवरों के स्पेल में 113 लुटाए थे. जबकि दूसरे नंबर पर बहाव रियाज हैं. जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ साल 2016 में दस ओवर में 110 रन दिए थे. अब इस सूची में तीसरे पायदान पर राशिद खान आ गए है. रादिश ने इस मैच में पूरे 10 ओवर नहीं फेंके, अगर वो एक ओवर और डालते तो शायद वो वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज बन जाते.  

World Cup 2019: इंग्लैंड के कप्तान ने केवल छ्क्के लगाकर ही ठोक दिया शतक, क्रिकेट इतिहास में आज तक नहीं हुआ ऐसा

First published: 18 June 2019, 21:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी