Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Rashid Khan new Captain of Afghanistan Cricket Team Across all Format
 

World Cup 2019: विश्व कप से बाहर होना पड़ा भारी, कप्तान पर गिरी गाज, इन्हें मिली टीम की कमान

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 July 2019, 19:01 IST

ICC Cricket World Cup 2019 में अफगानिस्तान की टीम ने काफी खराब प्रदर्शन किया. टीम इस विश्व कप में लीग के मुकाबलों में एक भी मैच जीतने में सफल नहीं हो पाई जिसके कारण विश्व कप के किसी एक संस्करण में सबसे ज्यादा मुकाबले हारने का बेदह ही शर्मानाक रिकॉर्ड भी उसके नाम हो गया. वहीं टीम के खराब प्रदर्शन के कारण कप्तान पर गाज गिरी है. पूर्व कप्तान गुलबदीन नईब को हटाकर उनकी जगह 20 साल के स्पिन गेंदबाज राशिद खान को टीम का नया कप्तान बनाया गया है. 

विश्व कप में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने गुलबदीन नईब को कप्तान के पद से हटा दिया है. उनकी जगह राशिद खान को टीम का नया कप्तान बनाया गया है. वहीं अरगर अफगान को टीम का नया उपकप्तान बनाया गया है. गुलबदीन नईब को विश्व कप से पहले ही अफगानिस्तान टीम की कप्तानी दी गई थी. राशिद खान पहले ही अफगानिस्तान टी20 क्रिकेट टीम के कप्तान है.

अफगानिस्तान इस बार अपना दूसर विश्व कप खेल रही थी ऐसें में सभी को उम्मीद थी कि गुलबदीन नईब की कप्तानी में टीम कुछ अच्छा करेगी लेकिन टीम ने अपने खेल से सभी को निराश किया. गुलबदीन नईब बतौैर कप्तान विफल रहे. नईब दवाब झेल नहीं पाए और यह दवाब उनके प्रदर्शन पर भी साफ दिखा. नईब नेे इस मुकाबले में 21.55 की औसत से महज 194 रन बना पाए. गेंदबाजी में भी उनका प्रदर्शन खराब दिखा. नईब ने 9 विकेट चंटकाए और इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 6.39 रहा.

World Cup 2019: एक बार फिर अंपायर ने सेमीफाइनल के मुकाबले में दिया गलत निर्णय, शतक लगाने से चूका यह बल्लेबाज

First published: 12 July 2019, 18:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी