Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Rashid Latif said England vs New Zealand match was Fixed
 

World Cup 2019: पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी का बड़ा आरोप, फिक्स था इंग्लैंड और न्यूजीलैंड का मैच

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 July 2019, 22:10 IST

ICC Cricket World Cup 2019 में पाकिस्तान सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गया है. बांग्लादेश के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने निर्धारित 50 ओवरों में 315 रनों का स्कोर खड़ा किया. सेमीफाइनल में क्वालिफाई करने के लिए जरूरी था कि पाकिस्तान बांग्लादेश को 7 रनों पर ऑल आउट कर देें लेकिन पाकिस्तान ऐसा करने में सफल नहीं हो पाया, जिसके कारण बेहतर रन रेट के चलते न्यूजीलैंड सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर गया. वहीं इस मुकाबले से पहले पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी राशिद लतीफ ने बड़ा दावा किया है. 

विश्व कप के 12वें संस्करण में भारत के खिलाफ हुए मुकाबले में मिली हार के बाद सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पाकिस्तान की उम्मीदों को करारा झटका लगा था. भारत के खिलाफ मिली हार के बाद पाकिस्तान ने जबरदस्त वापसी की थी लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. वहीं जैसे ही इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह सुनिश्चित की तो उसके बाद सेमीफाइनल में पहुंचने की पाकिस्तान की संभावनाएं लगभग खत्म हो गई थी. वहीं अब राशिद लतीफ ने एक चैनल से बातचीत के दौरान कहा है कि यह मुकाबला फिक्स था.

 

राशिद लतीफ ने आरोप लगाते हुए कहा कि, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड ने इस मैच में वो सब किया जिससे पाकिस्तान सेमीफाइनल की रेस से बाहर होे गया. उन्होंने कहा,'जब न्यूजीलैंड के 4 विकेट गिर गए थे तब इयान मॉर्गन ने आदिल राशिद और जो रूट से गेंदबाजी कराई, ताकि हार का अंतर कम हो सके. इसके अलावा इंग्लैंड ने जानबूझकर धीमी बल्लेबाजी की ताकि वे 370 या उससे अधिक का स्कोर नहीं बनाएं और हार का अंतर कम हो सके.'

उल्लेखनीय हो, इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी बासित अली ने भारत पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था कि भारत पाकिस्तान को सेमीफाइनल की रेस से बाहर करना चाहता है और इसीलिए वो अपना मैच हार जाएगा.

World Cup 2019: पाकिस्तान सेमीफाइनल की रेस से हुआ बाहर, इन चार टीमों ने बनाई जगह

First published: 5 July 2019, 22:10 IST
 
अगली कहानी