Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Ravindra Jadeja Defend Poor Show of Indian Batsman
 

World Cup 2019: जडेजा ने भारतीय बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन को किया बचाव, बोले- चिंता की कोई बात नही

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 May 2019, 16:58 IST

विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने शानिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप शुरू होने से पहले अपना अभ्यास मैच खेला. भारत को इस बार विश्व कप का दावेदार माना जा रहा है लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में भारतीय टीम ने पूरी तरह से घुटने टेक दिए.

भारतीय टीम ने इस मैच में पूरे निर्धारित 50 ओवर भी नहीं खेल पाई. और पूरी टीम 39.2 ओवरों में 179 रन पर ऑल आउट हो गई. न्यूजीलैंड ने 6 विकेट से इस मैच को जीत लिया.

इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लेकर विराट कोहली ने सबको चौंका दिया. लेकिन मैच के बाद विराट कोहनी ने बताया कि वो यह देखना चाहते थे कि टीम विपरित परिस्थितियों में किस तरह से व्यवहार करती है.

भारत की इस हार के बाद फैंस चिंता में है कि आखिर इस प्रदर्शन के दम पर हम विश्व कप कैसे जीत पाएगें. वहीं इस मैच में अर्धशतक लगाकर भारत की लाज बचाने वाले जडेजा का मानना है कि अभ्यास मैच में हारने से टीम को चिंतित नहीं होना चाहिए.

मैच के बाद जडेजा ने कहा कि, यह हमारा पहला गेम है. सिर्फ एक खराब मैच या एक मैच में खराब पारी से हम खिलाड़ियों को नहीं आंक सकते. इसलिए बल्लेबाजी यूनिट को लेकर चिंता करने की कोई बात नहीं है. इंग्लैंड में यह हमेशा मुश्किल होता है. आप भारत से आ रहे हैं जहां आप फ्लैट विकेट पर खेलते हैं. हमारे पास अभी भी इस पर काम करने का समय है.'

वहीं जडेजा ने टॉस जीतकर कप्तान कोहली के बल्लेबाजी करने के फैसले का भी समर्थन किया. उन्होंने कहा कि,'हम जानते थे कि सीमिंग कंडीशन होगी. इसलिए हमने कठिन परिस्थितियों का सामना करने के लिए बल्लेबाजी करने का फैसला किया क्योंकि अगर हम ऐसी परिस्थितियों में बल्लेबाजी करते हैं तो यह वास्तविक मैचों में बल्लेबाजों के लिए आसान होगा. हमने इसे चुनौती के रूप में लिया.'

 

First published: 26 May 2019, 16:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी