Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Ravindra Jadeja may in play in World Cup Knockouts matches
 

World Cup 2019: रवींद्र जडेजा को सेमीफाइनल मुकाबले में मिलेगा मौका! जानिए कैसा है न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रदर्शन

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 July 2019, 21:12 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में अब कुछ घण्टों का ही समय बचा है. विश्व कप के 12वें संस्करम के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में भारत और न्यूजीलैंड एक दूसके के आमने सामने होंगे. दोनों ही टीमों ने इस महामुकाबले के लिए कमर कस ली है. इस मुकाबले में जो टीम जीतेगी उसे फाइनल का टिकट मिलेगा वहीं हारने वाली टीम का सफर यहीं खत्म हो जाएगा. ऐसे में दोनों ही टीमें इस मुकाबले में अपनी जी जान लगा देंगी.

विश्व कप के मुकाबलों में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. ऐसे में विराट इस मुकाबले में न्यूजीलैंड को हराकर अपना रिकॉर्ड सुधारना चाहेगी. वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ इतिहास रचने के लिए विराट कोहली की सबसे ज्यादा मदद कोई कर सकता है तो वो हैं रवींद्र जडेजा.

भारत ने विश्व कप के 12वें संस्करण में लीग के 8 मुकाबले खेले वहीं एक मैच बारिश के कारण रद्द हुआ. भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ लगी का अपना आखिरी मुकाबला खेला जिसमें जडेजा को प्लेइंड इलेवन में जगह दी गई. लेकिन यह तस्वीर यहां से बदल सकती है.

भारत और न्यूजीलैंड के मुकाबले में जो टीम जीतेगी उसका सामना दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से होगा. विश्व कप का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा.

जडेजा के रिकॉर्ड को उठाकर देखें तो विदेशी धरती पर वो वनडे मुकाबलों में वो काफी सफल गेंदबाज है. वहीं ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ उनके प्रदर्शन में धार और बढ़ जाती है. वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ भी जडेजा ने अपने बल्ले और गेंद दोनों से काफी बेहतर प्रदर्शन किया है.

रवींद्र जडेजा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में खेले 10 मुकाबलों में 17 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई है जबकि इस दौरान उनकी इमानॉमी महज 2.54 की रही है. न्यूजीलैंड के खिलाफ एक मुकाबल में उन्होंने फाइव विकेट हाल भी लिया है. जबकि इसी दौरान उन्होंने अपने बल्ले से भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. जडेजा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मुकाबलों में 211 रन बनाए है. इस दौरान उन्होंने एक अर्धशतक भी लगाया है. विश्व कप से पहले भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जो अभ्यास मैच खेला था उसमें भी जडेजा ने अर्धशतक ठोका था.

वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले 19 मुकाबलों में उन्होंने 56 विकेट हासिल किए है. जबकि उन्होंने 10 मुकाबलों में 302 रन भी बनाए है. वहीं इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने 20 मुकाबलों में 45 विकेट चटकाए है. इंग्लैंड के खिलाफ ही गेंदबाजी में उन्होंने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी किया है. जडेजा ने इंग्लैंड के खिलाफ एक मैच में 48 रन देकर 7 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई थी. वहीं इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने 11 मैचों में 512 रन बनाए है. ऐसे में कहा जा सकता है कि जडेजा को नॉकआउट मुकाबलों में जगह मिलेगी इसकी उम्मीद ज्यादा है.

First published: 8 July 2019, 21:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी