Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Ravindra Jadeja Stunning catch of Jason Roy
 

World Cup 2019: रवींद्र जडेजा ने पकड़ा इतना जबरदस्त कैच, देखता रह गया इंग्लैंड का बल्लेबाज, देखें Video

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 June 2019, 20:34 IST

ICC Cricket World Cup के 38वें मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ भले ही रवींद्र जडेजा को टीम में जगह नहीं मिली है लेकिन उन्होंने अपनी फिल्डिंग के जरिए टीम को पहली सफलता दिलाने में काफी अहम योगदान दिया है. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. जानी बेयरस्टो और जेसन रॉय की सलामी जोड़ी ने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए पहले विकेट के लिए 160 रनों की साझेदारी कर दी.

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जानी बेयरस्टो और जेसन रॉय ने इस मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों की जमकर बखिया उधेड़ी. आलम यह था कि इन दोनों ने शुरू के 20 ओवर में ही इंग्लैंड के लिए 145 रन बटोर लिए थे. भारत को इस मुकाबले में पहली सफलता कुलदीप यादव ने दिलाई. लेकिन उनको मिली इस सफलता में जडेजा का योगदान ज्यादा था.

इंग्लैंड की पारी का 23वां ओवर कुलदीप यादव फेंकने आए थे. इस ओवर की पहली ही गेंद पर जेसन रॉय ने क्रीज से आगे निकलकर हवा में शॉट खेला. गेंद लॉग ऑन की तरफ गई, वहीं मैदान पर सबस्ट्यूट फिल्डर के तौर पर आए जडेजा  वाइड लॉन्ग ऑन पर तैनात थे. जडेजा ने फुर्ती के साथ लॉन्ग ऑन पर हैरतअंगेज कैट लपक लिया. उनके इस कैच से जेसन भी हैरान नजर आए. 

जेसन रॉय ने आउट होने से पहले 66 रन बना लिए थे. वहीं इन दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर भारत के खिलाफ विश्व कप में सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी की. भारत के खिलाफ विश्व कप के किसी भी मुकाबले में कोई भी टीम 150 से अधिक की साझेदारी नहीं कर पाई थी. लेकिन इस मुकाबले में दोनों बल्लेबाजों ने यह रिकॉर्ड भी तोड़ दिया.

World Cup 2019: जानी बेयरस्टो और जेसन रॉय ने रचा इतिहास, भारत के खिलाफ नहीं कर पाई थी कोई टीम ये कारनामा

First published: 30 June 2019, 19:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी