Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Ravindra jadeja took second wicket for Team Similar to Under 19 World Cup
 

World Cup 2019: सेमीफाइनल मुकाबले में रवींद्र जडेजा ने दोहराया 11 साल पुराना इतिहास, टीम इंडिया का फाइनल में पहुंचना तय!

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 July 2019, 23:32 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में बारिश एक बार फिर विलेन बनी है. बारिश के कारण खेल रोकने तक न्यूजीलैंड ने 46.1 ओवर में 211 बना लिए है. वहीं इस मुकाबले में जडेजा ने 11 साल पूराना अपना इतिहास दोहराया है. जिसके चलते टीम इंडिया के फैंस को लगा रहा है कि इस मुकाबले में भारत की जीतना तय है.

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. भारतीय गेंदबाजों ने केन के फैसले को गलत साबित करते हुए सलामी बल्लेबाज गप्टिल को एक रन के स्कोर पर पवेलियन कि राह दिखाई. इसके बाद क्रीज पर आए केन ने सलामी बल्लेबाज हैनरी के साथ मिलकर टीम की पारी को संभाला. हालांकि दोनों बल्लेबाजों ने इस दौरान काफी धीमी बल्लेबाजी की.

न्यूजीलैंड के दोनों बल्लेबाजों के बीच बड़ी साझेदारी पनपती उससे पहले ही जडेजा ने भारत को सफलता हासिल दिला दी. जडेजा ने इस मुकाबले में हैनरी निकोल्‍स को बोल्ड किया. इसी के साथ ही एक दिलचस्प संयोग भी बना गया.

भारतीय कप्तान विराट कोहली औऱ न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन दोनों इससे पहले साल 2008 के अंडर 19 विश्व कप में भी एक दूसरे के आमने सामने आए थे. उस मुकाबले में भी भारत को पहली सफलता मैच के चौथे ओवर में मिली थी. वहीं टीम इंडिया को दूसरी सफलता जडेजा ने दिलाई थी और बल्लेबाज को बोल्ड किया था.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व कप के 12वें संस्करण का पहले मुकाबला खेला जा रहा है. वहीं इस मुकाबले में भी भारत को पहली सफलता चौथे ओवर में हासिल हुई. जबकि भारत को दूसरी सफलता जडेजा ने दिलाई वो भी बल्लेबाज को बोल्ड करके. उस मैच में भी बारिश आई थी और इस मैच में भी बारिश आई है. ऐसे मे भारत के फैंस को उम्मीद है कि जैसे साल 2008 में विराट सेना जीती थी उसी तरह इस मुकाबले में जीतकर भारत फाइनल मुकाबले में पहुंचेगा.

World Cup 2019: केन विलियमसन ने बदल दिया न्यूजीलैंड क्रिकेट का इतिहास, किया ये बड़ा कारनामा

First published: 9 July 2019, 19:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी