Home » क्रिकेट » World Cup 2019 : Rishabh pant and Ambati Rayudu on standby list for ICC world cup 2019
 

World Cup 2019: रायडू और पंत अभी भी बन सकते है विश्व कप टीम का हिस्सा, BCCI का ऐलान

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 April 2019, 15:17 IST

अंबाती रायडू और विकेटकीपर बल्लेबाज त्रषभ पंत को विश्व कप टीम में शामिल नहीं किया गया है. इन दोनों को टीम में शामिल न करने को लेकर काफी विवाद भी हुआ. लेकिन बुधवार को बीसीसीआई के अधिकारियों ने इन खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी दी है. इन दोनों को विश्व कप के लिए स्टैंड बाई मोड में रखा गया है. इनके साथ ही तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को भी स्टैंड बाई  खिलाड़ियों की सूची में शामिल किया गया है.

विश्व कप खेलने गई 15 सदस्यीय टीम का अगर कोई भी खिलाड़ी चोटिल होता है या फिर किसी कारण कोई खिलाड़ी खेलने के लिए उपलब्ध नहीं होता है तो इऩ तीनों में से जरूरत के मुताबिक किसी को टीम में शामिल किया जा सकता है.

वहीं खलील अहमद, आवेश खान और दीपक चाहर भी विश्व कप खेलने वाली टीम के साथ जाएंगे. यह तीनों गेंदबाज बल्लेबाजों को नेट प्रैक्टिस कराते हुए नजर आएंगे. वहीं  बीसीसीआई ने साफ कहा कि, इन गेंदबाजों को टीम में शमिल करने का कोई प्लान नहीं है.साथ ही इन खिलाड़ियों को स्टैंड बाई की सूची में भी नहीं रखा गया है, लेकिन अगर कोई गेंदबाज चोटिल हुआ तो जरूरत पड़ने पर इन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है.

ICC के नियमों के मुताबिक टीम 3 खिलाड़ियों को स्टैंड बाई की सूची में रखा जा सकता है. बता दें,इंगलैंड में 30मई से विश्व कप का आगाज हो रहा है.वहीं विश्व कप जीतने वाली टीमों में भारत को विश्व कप जीतन का प्रवल दावेदार माने जा रहा है. वहीं विश्व कप टीम में शामिल न होने पर रायडू ने ट्वीट कर सेलेक्टरों पर निशाना साधा था.

First published: 18 April 2019, 15:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी