Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Rishbah Pant takes Flight to London After Shikhar Dhawan injury
 

World Cup 2019: शिखर धवन की जगह इस खिलाड़ी को टीम में किया जा सकता है शामिल, लंदन के लिए पकड़ चुका है फ्लाइट

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 June 2019, 21:41 IST

ICC Cricket World Cup 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में चोटिल होने वाले शिखर धवन की जगह टीम में किसे शामिल किया जाएगा, इसका जवाब मिल गया है. शिखर धवन की जगह किसे टीम में शामिल किया जाए इसको लेकर काफी हो-हल्ला मचा हुआ था. शिखर धवन की जगह जिन खिलाड़ियों के नाम की चर्चा थी उसमें अंबाती रायडू, ऋषभ पंत, अंजिक्य रहाणे और श्रेयस अय्यर के सबसे आगे थे.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतकीय पारी खेलने वाले शिखर धवन मैच में कुल्टर नाइल की एक गेंद पर चोटिल हो गए थे. इस चोट के कारण उन्होंने फिल्डिंग भी नहीं की थी. उनकी जगह जडेजा ने फिल्डिंग की थी. वहीं मैच के बाद शिखर धवन का जब एक्सरे कराया गया तो उसमें उनके अंगूठे में फ्रैक्चर की बात सामने आई. अब ख़बर है कि उनकी जगह टीम में रिजर्व रखे गए बाए हाथ के बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया जा सकता है.

World Cup 2019: शिखर धवन के बाहर होने पर इन खिलाड़ियों का नाम चर्चा में, किसकी चमकेगी किस्मत ?

वहीं इस मामले से जुड़े एक अधिकारी ने Times of India को बताया की टीम में शिखर धवन की जगह ऋषभ पंत को मौका दिया जाएगा. इस अधिकारी ने बताया कि भारतीय टीम मैनेजमेंट इस मामले में आईसीसी के सामने चोटिल शिखर धवन की जगह ऋषभ पंत के शामिल करने को लेकर अनुरोध करेगा.

ऋषभ पंत को टीम में जगह मिलने पर इस अधिकारी ने बताया,'एक बार शिखर धवन की चोट से सम्बंधित सभी चीजें स्पष्ट हो जाएंगी, तब टीम प्रबंधन उनके विकल्प की आधिकारिक घोषणा करेंगे और वह विकल्प पंत होने वाले हैं.'

वहीं पंत किस पोजिशन पर बल्लेबाजी करेंगे इस पर उन्होंने कहा,'केएल राहुल से रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरूआत कराई जा सकती है, जबकि ऋषभ पंत चौथे नम्बर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. हम इन विकल्पों को ध्यान में रखेंगे.'

World Cup 2019: अफगानिस्तान के 'धोनी' विश्व कप से बाहर, रोते हुए बोर्ड पर लगाया सनसनीखेज आरोप

First published: 11 June 2019, 21:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी