Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Rohit Sharma broke Sachin tendulkar Record
 

World Cup 2019: रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया ये कारनामा, तोड़ा सचिन का बड़ा रिकार्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 June 2019, 17:10 IST

ICC Crickte World Cup 2019 में रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में टॉस जीतकर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बल्लेबाजी करने का फैसला लिया, जिसे रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने सही साबित किया. वहीं इस मुकाबले में रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक बड़ा रिकार्ड बनाया है.

रोहित शर्मा उन चंद बल्लेबाजों की सूची में शामिल हो गए है जिन्होंने वनडे मैचों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 हजार या उससे अधिक रन बनाए है. वहीं रोहित शर्मा ने एक और रिकार्ड अपने नाम किया है और वो है किसी भी टीम के खिलाफ वनडे मैचों में सबसे तेज 2 हजार रन बनाने का.


World Cup 2019: जोफ्रा आर्चर ने इतनी रफ्तार से फेंकी गेंद की बेल्स पर लगकर बॉल गई छक्के के लिए, देखें Video 

रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले 37 मुकाबलों में 2 हजार से अधिक रन बनाए है. किसी भी बल्लेबाज द्वारा वनडे मैचों में किसी टीम के खिलाफ बनाए गए यह सबसे तेज 2 हजार रन है. इससे पहले यह रिकार्ड सचिन तेंदुलकर के नाम था. सचिन ने 40 पारियों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 हजार बनाए थे. वहीं इस लिस्ट में विराट कोहली और एम एस धोनी भी है. कोहली ने 44 वनडे मैचों में यह रिकार्ड अपने नाम किया है जबकि धोनी ने 45 मैचों में यह कारनाम कर दिखाया है. इन दोनों बल्लेबाजों ने श्रीलंका के खिलाफ सबसे तेज 2 हजार बनाए है.

वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैचों में किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाया गए सबसे ज्यादा रनों की सूची में भी रोहित शर्मा अब शामिल हो गए है. रोहित शर्मा ने इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए 2 हजार से अधिक रन बना लिए है. इस दौरान उनका औसत 62.68 की रहा है. वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में सचिन तेंदुलकर है. सचिन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3077 रन बनाए है.

इस पूर्व महिला क्रिकेटर ने बल्ला छोड़ा पकड़ा टेनिस रैकेट और 46 साल बाद देश को दिलाया फ्रेंच ओपन का खिताब

First published: 9 June 2019, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी