Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Rohit Sharma hit Century against England made these Records
 

World Cup 2019: रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ शतक ठोक रचा इतिहास, टूट गए सचिन और गांगुली के ये बड़े रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 June 2019, 23:21 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के 38 में मुकाबले में इंग्लैंड से मिले 338 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शतक लगाया है. रोहित शर्मा के बल्ले से निकला यह इस विश्व कप का तीसरा शतक है. इससे पहले रोहित ने विश्व कप के 12वें संस्करण में भारत के पदार्पण मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी. वहीं उसके बाद उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ भी शतक ठोका था.

रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में 107 गेंदों का सामना करते हुए 15 चौको की मदद से शतक लगाया है. इस शतक के साथ ही रोहित के नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हो गए है.

विश्व कप में रोहित शर्मा का यह तीसरा शतक है. भारतीय बल्लेबाजों में मात्र सौरव गांगुली इकलौते एक खिलाड़ी है जिनके नाम एक विश्व कप में तीन शतक है. सौरव गांगुली ने साल 2003 के विश्व कपप में यह कारनामा किया था. अब इस सूची में रोहित शर्मा का भी नाम दर्ज हो गया है.

 

विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर है. वहीं अब रोहित ने उनकी बराबरी कर ली है.

रोहित के अब विश्व कप मुकाबलों में चार शतक हो गए है. विश्व कप में उनसे ज्यादा शतक सचिन तेंदुलकर ने बनाए है. सचिन ने विश्व कप में 6 शतक लगाए है.

वहीं रोहित शर्मा इंग्लैंड की सरज़मी पर सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले विदेशी बल्लेबाज बन गए है. रोहित के अब इंग्लैंड की धरती पर पांच शतक हो गए है.

World Cup 2019: युजवेंद्र चहल ने नाम दर्ज हुआ बेहद शर्मानाक रिकॉर्ड

First published: 30 June 2019, 23:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी