Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Sanjay Manjrekar Team India Playing XI for Semifinals
 

World Cup 2019: सेमीफाइनल मुकाबले के लिए संजय मांजरेकर ने चुनी अपनी टीम, जडेजा को किया शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 July 2019, 10:46 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के लीग के आखिरी मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 10 रनों से हरा दिया. इस मुकाबले के साथी ही यह भी तय हो गया कि सेमीफाइनल मुकाबले में कौन सी टीम किसके साथ मुकाबला होगा.

विश्व कप के 12वें संस्करण का पहला मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला 9 जुलाई को भारतीय समयानुसार 3 बजे शुरू होगा. भारत रिकॉर्ड सातवीं बार विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में पहुंचा है. वहीं न्यूजीलैंड आठवीं बार रिकॉर्ड सेमीफाइनल में पहुंचा है.

भारत और न्यूजीलैंड विश्व कप के 12वें संस्करण में पहली बार एक दूसरे के आमने सामने होगें. इससे पहले लीग में उनके बीच जो मुकाबला होना था वो बारिश के कारण रद्द हो गया. ऐसे में भारतीय टीम के कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने सेमीफाइनल मुकाबले के लिए अपनी- अपनी टीम चुनी है साथ ही विराट कोहली को राय भी दी है कि वो किस खिलाड़ी को टीम में जगह दें. वहीं भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और मौजूदा विश्व कप में केमेंट्री कर रहे संजय मांजरेकर ने भी सेमीफाइनल के लिए अपनी टीम चुनी है. लेकिन हैरान करने वाली बात है कि संजय ने अपनी टीम में रवींद्र जडेजा को भी जगह दी है.

World Cup 2019: रवींद्र जडेजा ने मांजरेकर को दिया करारा जवाब, बोले- तुमसे दौगुने मैच खेले हैं, बहुत सुन ली बकवास

 

बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में जब विराट सेना में जडेजा को जगह नहीं मिली थी तब कई खिलाड़ियों ने जडेजा का समर्थन करते हुए कहा था कि उन्हें टीम में जगह मिलनी चाहिए. लेकिन संजय ने जडेजा को ऐसा खिलाड़ी बताया था जो टुकड़ों में प्रदर्शन करते है. मांजरेकर ने उन्हें टेस्ट मैचों में बेहतर खिलाड़ी है. जिसके बाद जडेजा ने ट्विट कर कड़े शब्दों नें मांजरेकर को जवाब दिया था.

संजय मांजरेकर ने जो सेमीफाइनल के लिए प्लेइंग इलेवन चुनी है उसमें जेडजा के साथ साथ हार्दिक पांड्या, केदार जाधव को जगह दी है. हालांकि उन्होंने इसके साथ यह भी लिखा है कि अगर पिच पर टर्न नहीं है तो यह प्लेइंग इवेलन होना चाहिए.

संजय मांजरेकर की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह.

MS Dhoni Birthday: जिस बल्ले से धोनी ने टीम इंडिया को जिताया था विश्व कप, उसकी कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

First published: 7 July 2019, 10:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी