Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Scuffle broke out between Pakistan and Afghanistan Supporter outside Leeds stadium
 

World Cup 2019: अफगानिस्तान और पाकिस्तान के समर्थकों के बीच हुई हिंसक झड़प, जमकर चले लात-घुसे

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 June 2019, 19:28 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के 36वें मुकाबले में अफगानिस्तान और पाकिस्तान एक दूसरे के आमने सामने है वहीं मैदान के बाहर दोनों टीमों के दर्शक आपस में ही भिड़ गए. वहीं इस हममें एक पाकिस्तानी पत्रकार के भी घायल होने की खबर है. पाकिस्तान के कई पत्रकारों ने सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी दी है कि अफगानिस्तान के फैन मैदान के अंदर और बाहर मौजूद पाकिस्तानी दर्शकों को गाली दे रहे है.

दरअसल, यह सारा विवाद तब शुरू हुआ जब मैदान के ऊपर से एक विमान गुजरा जिसमें बलूचिस्‍तान को लेकर एक राजनीतिक मैसेज लिखा हुआ था. 'जस्टिस फॉर बलूचिस्तान' का स्लोगन देखने के बाद मैदान में मैैैजूद अफगानिस्तान और पाकिस्तान के दर्शक भिड़ गए. वहीं इस घटना पर लीड्स एयर ट्रैफिक की तरफ से कहा गया है कि इसकी जांच की जाएगी. बता दें, बलूचिस्तान पाकिस्तान का एक अंशात राज्य है, जिसके लोग लंबे समय से पाकिस्तान से आजाद होने की मांग कर रहे है. कई देशों ने बलूचिस्तान के लोगों का समर्थन किया है.


पाकिस्तान के पत्रकार फैजान लखानी ने सोशल मीडिया पर लिखा है 'मैंने सैकड़ों अंतरराष्‍ट्रीय मैच कवर किए हैं लेकिन इतना खराब व्‍यवहार कभी नहीं देखा. नफरत साफ दिख रही है और गालियां दी जा रही है. उन्‍होंने पाकिस्‍तानी पत्रकारों को भी परेशान किया. मखदूम अबू बकर बिलाल से मैदान के बाहर हाथपाई की गई. इतना तनाव तो भारत पाकिस्‍तान के मैचों में भी नहीं होता.'

वहीं आईसीसी ने भी इस घटना पर कहा,'हमें फैंस के बीच हुए झगड़े की जानकारी है और हम अभी स्‍टेडियम की सिक्‍योरिटी टीम, स्‍थानीय पुलिस, वेस्‍ट यॉर्कशायर पुलिस के साथ मिलकर घटनाओं को रोकने पर काम कर रहे हैं. हम इस तरह के बर्ताव को सहन नहीं करेंगे और उपयुक्‍त कदम उठाएंगे.'

दोनों देशों के दर्शकों के बीच हुए विवाद को रोकने के लिए मैदान पर मौजूद सुरक्षा कर्मियों को आगे आना पड़ा. वहीं कुछ दर्शकों को मैदान से बाहर भी किया गया है.

अफगानिस्तान पहले ही विश्व कप से बाहर हो चुका है. वहीं आज के मुकाबले में वो अफगानिस्तान को हराकर उसका खेल बिगाड़ना चाहेगा. दूसरी तरफ पाकिस्तान हर हाल में इस मुकाबले को जीतकर सेमीफाइनल के लिए अपनी राह आसान करना चाहेगा.

World Cup 2019: अफगानिस्तान के खिलाफ पहली गेंद डालते ही पाकिस्तान के गेंदबाज इमाद वसीम ने रचा इतिहास

First published: 29 June 2019, 19:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी