Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Second time in World Cup History that three opening batsman unbeaten
 

World Cup 2019: विश्व कप इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, 3 बल्लेबाजों ने बनाया विश्व रिकार्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 June 2019, 22:15 IST

ICC World Cup 2019 में इस बार कई रिकार्ड टूट रहे है. न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच हुए मैच में भी कई रिकार्ड बने और टूटे भी. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 136 रनों का स्कोर किया. जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने कालिम मुनरो और मार्टिन गुपटिल की पारियों के दम पर इस मैच को 10 विकेट से जीत लिया.

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच हुए मैच में तीन समाली बल्लेबाज अंत तक नाबाद रहे. विश्व कप के इतिहास में ऐसा मात्र दूसरी बार हुआ है जब किसी मैच में तीन सलामी बल्लेबाज अंत तक नाबाद रहे हो.

विश्व कप के अपने आगाज मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की पारी लड़खड़ा गई. कप्तान को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टीक नहीं पाया. दिमुथ करुणारत्ने समाली बल्लेबाज के तौर पर आए थे. उन्होंने 52 रनों की पारी खेली और वो अंत तक नाबाद रहे.

श्रीलंका से मिले 137 रनों के जवाब में न्यूजीलैंड के लिए कालिम मुनरो और मार्टिन गुपटिल ओपनिंग करने आए. इन दोनों सलामी बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई. कोलिन मुनरो ने 58 रन बनाए तो मार्टिन गप्टिल 73 रन बनाकर नाबाद रहे.

विश्व कप के इतिहास में ऐसा दूसरी बार हुआ जब तीन समाली बल्लेबाज अंत तक नाबाद रहे हो. इसस पहले साल 1999 के विश्व कप में ऐसा हुआ था. लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है जब तीन सलामी बल्लेबाज अंत तक नाबाद रहे हो और तीनों ने अर्धशतकीय पारी खेली हो.

वहीं साल 2009 में न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच एक वनडे मैच में तीन समाली बल्लेबाज नाबाद लौटे थे, लेकिन यह मैच बारिश की वजह से बेनतीजा रहा था.

First published: 1 June 2019, 21:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी