Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Shakib al Hasan hit Seven Half Century In Single World Cup
 

World Cup 2019: शाकिब अल हसन ने विश्व कप में रचा नया इतिहास, तोड़ा सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 July 2019, 22:18 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के 43वें मुकाबलें में बांग्लादेश के ऑलराउंडर खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने जैसे ही पाकिस्तान के खिलाफ अपना अर्धशतक पूरा किया वैसे ही उन्होंने विश्व कप में नया इतिहास रच दिया. विश्व कप के 12वें संस्करण में सातवीं बार शाकिब अल हसन ने 50+ का स्कोर किया है. विश्व कप के किसी एक टूर्नामेंट में आज तक कोई भी खिलाड़ी यह बड़ा कारनामा नहीं कर पाया था.

शाकिब अल हसन ने इस विश्व कप में अपने बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया है. शाकिब के बल्ले से अभी तक कुल 2 शतक और 5 अर्धशतक आ चुके है. शाकिब दुनिया के पहले बल्लेबाज है जिन्होंने विश्व कप के किसी एक सीजन में सबसे ज्यादा बार 50+ का स्कोर किया है. इससे पहले यह रिकॉर्ड भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम था जिन्होंने साल 2003 के विश्व कप में 11 पारियों में यह कारनामा किया था. वहीं शाकिब ने महज 8 पारियों में यह कर दिखाया है.

 

शाकिब ने पाकिस्तान के खिलाफ 64 रनों की पारी खेली. अपनी इस पारी के साथ ही वो विश्व कप के 12वें संस्करण में 600 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए है. साथ ही शाकिब बांग्लादेश के ऐसे पहले बल्लेबाज है जिन्होंने विश्व कप टूर्नामेंट या किसी एक वनडे सीरिज में इतने रन बनाए हो. शाकिब इस विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में 41 रनों पर आउट हुए थे, बाकी उन्होंने इस विश्व कप में किसी भी मैच में 50 से नीचे का स्कोर नहीं किया है.

शाकिब अपना आखिरी विश्व कप खेल रहे है और इस विश्व कप में उन्होंने अब तक लाजवाब प्रदर्शन किया है. शाकिब ने अपने बल्ले के साथ ही अपनी गेंद से भी कमाल दिखाया है.

World Cup 2019: पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी का बड़ा आरोप, फिक्स था इंग्लैंड और न्यूजीलैंड का मैच

First published: 5 July 2019, 22:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी