Home » क्रिकेट » World Cup 2019: sheldon cottrell Record send both openers pavilion in first over
 

World Cup 2019: वेस्टइंडीज के इस गेंदबाज ने रचा इतिहास, मैच के पहले ओवर में सलामी बल्लेबाजों को शून्य पर भेजा पवेलियन

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 June 2019, 21:05 IST
sheldon cottrell

ICC Cricket World Cup 2019 के 29वां मुकाबला वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा है. इस मुकाबले में वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. वहीं वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाद शेल्डन कॉटरेल ने कप्तान के फैसले को सही साबित किया और मैच के पहले ओवर में ही न्यूजीलैंड के दोनों बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. विश्व कप के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी गेंदबाज ने अपने पहले ही ओवर में दोनों सलामी बल्लेबाजों को शून्य के स्कोर पर पवेलियन की राह दिखाई हो.

शेल्डन कॉटरेल ने इस मुकाबले में पहली गेंद पर सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल को पगबाधा आउट किया. वहीं ओवर की पांचवी गेंद पर उन्होंने कोलिन मुनरो को बोल्ड कर इतिहास रच दिया. बात अगर अंतरराष्ट्रीय वनडे मुकाबलों की करे तो ऐसा मात्र तीन बार हुआ है जब दोनों सलामी बल्लेबाज शून्य के स्कोर पर पवेलियन लौटे हो.

 

विश्व कप के मुकाबले में इससे पहले भी दोनों सलामी बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए है लेकिन वो दोनों अलग अलग ओवरों में आउट हुए है. साल 2015 के विश्व कप में अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच हुए मुकाबले में अफगानी गेंदबाजों ने श्रीलंका के दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलिन की राह दिखाई थी.

विश्व कप में अलावा साल 2006 में जिम्बाव्बे और वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले में भी ऐसा हुआ था. वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने जिम्बाव्बे के दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई थी.

वहीं इस मुकाबले में वेस्टइंडीज को एक बड़ा झटका भी लगा है. टीम के सलामी बल्लेबाज इवन लुईस फील्डिंग करने के दौरान चोटिल हो गए है और वो मैदान से बाहर चले गए है. इस मुकाबले में वो अब फिल्डिंग करने नहीं आएंगे. वहीं नियम के अनुसार वो नंबर सात पर बल्लेबाजी के लिए आएंगे.

World Cup 2019: मुजीबु उर रहमान ने भारत के खिलाफ मुकाबले में किया कमला, विश्व कप में नहीं कर पाया कोई अफगानी

First published: 22 June 2019, 21:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी