Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Indian Batsman make these recors against Australia
 

World Cup 2019: विराट सेना के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया विश्व कप का सबसे बड़ा स्कोर, तोड़ डाले सारे रिकार्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 June 2019, 20:14 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के 14वें मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने इस मुकाबले में निर्धारित 50 ओवरों में 352 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया. इस मैच में जहां सलामी बल्लेबाज शिखर धवन मे शतक लगाया तो कप्तान कोहली ने 82, रोहित शर्मा ने 57, हार्दिक पांड्या ने 48 और धोनी ने 27 रनों की पारी खेली. इस मैच में शिखर धवन स्टार्क का शिकार बने लेकिन आउट होने से पहले उन्होंने 109 गेंदों का सामना करते 16 चौको की मदद से 117 रन बनाए.

इस मैच में भारत की टीम ने कई रिकार्ड अपने नाम किए.


इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने 352 रन बनाए है जो विश्व कप में किसी भी टीम द्वारा बनाया गया सर्वाधिक स्कोर है. विश्व कप में आज तक कोई भी टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 350 से अधिक का स्कोर नहीं कर पाई है.

इस मैच में जैसे ही शिखर धवन ने शतक लगाया भारत ने एक रिकार्ड और अपने नाम कर लिया, वो है विश्व कप में किसी टीम द्वारा बनाया गया सबसे ज्यादा शतक लगाने का. विश्व कप में अब भारतीय बल्लेबाजों के बल्ले से 27 शतक आ चुके है. पहले ये रिकार्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम था, जिन्होंने विश्व कप में 26 शतक लगाए है.

भारतीय टीम ने इस मैच में ओवर के ग्राउंड पर सबसे बड़ा स्कोर बनाया है.

विश्व कप में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना सबसे बड़ा टोटल बनाया है. विश्व कप में भारत ने सबसे बड़ा स्कोर बरमूडा के खिलाफ किया है. भारतीय टीम ने साल 2007 में बरमूडा के खिलाफ 413 रन बनाए थे. वहीं विश्व कप के इतिहास में भारत का ययह चौथा सबसे बड़ा स्कोर है.

वहीं आज के मैच में एक दिलचस्प बात और है. दरअसल, बीते पांच मुकाबले में किसी टीम ने विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाया है ऑस्ट्रेलिया उस मैच को जीती है. वहीं दूसरी तरफ भारत है, जिसने आज तक विशव कप में 300+ का स्कोर करने के बाद कोई मैच नहीं गंवाया है.

First published: 9 June 2019, 20:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी