Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Shikhar Dhawan may come back against England
 

World Cup 2019: इस टीम के खिलाफ वापसी कर सकते हैं शिखर धवन, चोट को लेकर आई बड़ी अपडेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 June 2019, 7:17 IST

ICC Cricket World Cup 2019 में टीम इंडिया के बाई हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में चोटिल हो गए थे, इससे विश्व कप में टीम इंडिया के अभियान को बड़ा झटका लगा है. चोटिल होने के कारण शिखर धवन न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले से बाहर हो गए है. वहीं अब उनकी चोट को लेकर बड़ा अपडेट आया है. शिखर धवन की चोट को लेकर जो मेडिकल रिपोर्टस आई है उसमे मुताबिक धवन विश्व की नंबर एक वनडे टीम इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में वापसी कर सकते है. साथ ही मेडिकल टीम ने यह भी जानकारी दी है कि धवन अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले तक फिट हो जाएंगे.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में शतकीय पारी खेलने वाले शिखर धवन कुल्टर नाइल की गेंद पर चोटिल हो गए थे.  जिसके कारण वो न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से बाहर हो गए है. इसके बाद भारत अफगानिस्तान और इंग्लैंड का भी सामना करेगा.

भारत और अफगानिस्तान के बीच 22 जून को मैच खेला जाएगा. टीम इंडिया की मेडिकल टीम से मिली जानकारी के अनुसार शिखर इस मैच तक पूरी तरह फीट हो जाएंगे लेकिन उन्हें इस मैच में नहीं खिलाया जाएगा. उन्हें इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में टीम में जगह मिल सकती है. शिखर धवन को चोट से उबरने के लिए पूरा समय दिया जाएगा.

शिखर धवन के चोटिल होने के बाद भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ी समस्या यह है कि आखिर नंबर चार पर बल्लेबाजी कौन करेगा, क्योंकि टीम मैनेजमेंट शिखर धवन की जगह के एल राहुल से ओपनिंग करवाना चाहता है.

World Cup 2019: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी को तहस-नहस करने वाले पाकिस्तान के इस गेंदबाज से बचकर रहना चाहेगी विराट सेना

शिखर धवन के चोटिल होने के बाद भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ी समस्या यह है कि आखिर नंबर चार पर बल्लेबाजी कौन करेगा, क्योंकि टीम मैनेजमेंट शिखर धवन की जगह के एल राहुल से ओपनिंग करवाना चाहता है. शिखर धवन तीन सप्ताह के लिए टीम इंडिया से बाहर है ऐसे में सभी के मन में एक ही सवाल है आखिर टीम इंडिया में उनकी जगह किसे शामिल किया जाएगा, या फिर विराट कोहली किसे नए खिलाड़ी को मौका नहीं देगें और विश्व कप के लिए जो 15 सदस्यीय टीम का चयन हुआ है उसी में से किसी एक बल्लेबाज को नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए उतारेंगें.

मुंबई इंडियंस का यह तेज गेंदबाज World Cup के बीच फंसा विवाद में, BCCI कर सकता है कड़ी कार्रवाई

World Cup 2019: पाकिस्तानी गेंदबाज ने छोड़ा कैच, लोग बोले- दर्शक बाउंड्री क्रास कर मारना चाहता था थप्पड़

First published: 12 June 2019, 21:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी