Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Skipper Virat Kohli says Vijay Shankar is important player in Team India
 

World Cup 2019: कप्तान कोहली ने इस खिलाड़ी को बताया वर्ल्ड कप का ब्रम्हास्त्र, बोले- अगर ये चल गया तो..

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 April 2019, 18:10 IST

क्रिकेट विश्व कप के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. इस टीम का कप्तान विराट कोहली को बनाया गया है. टीम ऐलान के बाद अंबाती रायडू की जगह विजय शंकर को चुने जाने पर सवाल उठ रहे थे. ऐसे में टीम के कप्तान विराट कोहली का एक बयान आया है.

विराट कोहली ने टीम में विजय शंकर का स्वागत करते हुए कहा कि उन्हें इस ऑलराउंडर की क्षमताओं पर पूरा भरोसा है. कोहली ने कहा कि इंग्लैंड में होने वाले इस बड़े इवेंट में शंकर टीम के लिए ब्रम्हास्त्र का काम करेंगे और काफी फायदेमेंद साबित होंगे. कोहली ने कहा कि अगर वह चलते हैं तो टीम को काफी फायदा होगा.

बता दें कि 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का चयन किया गया है. टीम में कई युवा खिलाडियों को जगह दी गई है. कई खिलाड़ियों के लिए यह पहला विश्व कप है. उन्हीं खिलाड़ियों में से एक हैं विजय शंकर. विजय शंकर ने महज चार महीनों के अपने वनडे करियर में ही विश्व कप टीम में अपनी जगह पक्की की है.

शंकर ने अपने करियर में मात्र 9 एकदिवसीय मैच ही खेले हैं. इनमें उन्हें चार में बल्लेबाजी करने का मौका भी नहीं मिला. शंकर ने जिन पांच मैचों में बल्लेबाजी की है उसमें उन्होंने 45,46,32,26 और 16 रन बनाए हैं. इसके अलावा उन्होंने 2 विकेट भी हासिल किए हैं.

शंकर ने 33 की औसत से ये रन बनाए हैं. उनसे नबंर चार पर भी बल्लेबाजी कराई गई है. इस दौरान शंकर ने खुद को साबित किया है. इसी साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 18 जनवरी को खेले गए वनडे मैच में उन्होंने अपना डेब्यू किया था. हालांकि इस मैच में उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था. श्रीलंका के खिलाफ मार्च 2018 में उन्होंने अपना टी-20 मैच डेब्यू किया था.

First published: 18 April 2019, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी