Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Sourav Gangualy back Pakisthan to reach Semifinals
 

World Cup 2019: सौरव गांगुली ने पाकिस्तान को बताया विश्व कप का दावेदार

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 May 2019, 13:49 IST

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान के रिकार्ड को देखते हुए यह अनुमान लगाया है कि पाकिस्तान इस बार विश्व कप के सेमिफाइन में पहुंच सकती हैं.

सौरव गांगुली ने कहा कि, पाकिस्तान का इंग्लैंड के मैदानों पर खेले गए मुकाबलों में रिकार्ड काफी अच्छा है. पाकिस्तान ने दो साल पहले चैंपियंस ट्राफी जीती थी. वहीं साल 2009 में इंग्लैंड में हुए टी20 विश्व कप उन्होंने जीता है.

सौरव गांगुली ने इसके साथी ही इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच चल रहे वनडे सीरीजका भी हलावा दिया. उन्होंने कहा कि, पाकिस्तान इंग्लैंड में काफी अच्छा खेलती है. आप पिछले मुकाबले को ही देखें लीजिए . इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 372 रन बनाए थे लेकिन पाकिस्तान महज 12 रन से यह मैच हारा है. साथ ही उन्होंने अपनी गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड को उसी के घर में टेस्ट मैच में भी हराया है.

30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप के समेफाइनल मुकाबलों में कौन सी चार टीमें होगी इस बात पर अपनी राय बताते हुए गांगुली ने कहा कि, भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया इस बार सेमिफाइनल में पहुंच सकती है.

वहीं आईपीएल में विराट कोहली की टीम के शर्मनाक प्रदर्शन पर उन्होंने कहा कि, विराट कोहली के 'विराट कोहली की आईपीएल कप्तानी रिकॉर्ड की भारतीय टीम की कप्तानी के साथ तुलना मत करो. भारत के लिए उनका कप्तानी रिकॉर्ड बहुत अच्छा है. उनके साथ रोहित जैसा उप कप्तान है. धौनी टीम में है. इसलिए उन्हें अच्छा सहयोग मिलेगा.'

 

 

First published: 15 May 2019, 13:50 IST
 
अगली कहानी