Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Sourav Ganguly hit Century in 2003 world Cup
 

World Cup 2019: एक विश्वकप में 3 शतक लगाने वाले दुनिया के इकलौते कप्तान हैं सौरव गांगुली लेकिन...

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 June 2019, 20:15 IST

ICC Cricket World Cup 2019 में सभी टीमों ने आधे से अधिक मुकाबले खेल लिए है. इस विश्व में अभी तक कई रिकॉर्ड टूट गए है वहीं कुछ नए रिकॉर्ड भी बने है. वहीं साल 2003 के विश्व कप में भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने तीन शतक लगाकर एक विश्व रिकॉर्ड कायम किया था. अभी तक यह रिकॉर्ड उनके नाम ही है. लेकिन इस विश्व कप में उनका यह रिकॉर्ड टूट सकता है. विश्व कप के 12वें संस्करण में न्यूजीलैंड के कप्तामन केन विलियमसन और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच यह कारनामा कर सकते है.

न्यूजीलैंड के कप्तान केन और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच इस विश्व कप में दो-दो शतक लगा चुके है. जिस तरह यह दोनों खिलाड़ी विश्व कप में बल्लेबाजी कर रहे है उससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस विश्व मेें वो यह दोनों खिलाड़ी गांगुली का यह रिकॉर्ड तोड़ सकते है.


ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में इस विश्व कप का अपना दूसरा शतक लगाया था. वहीं अभी तक खेले मुकाबलों में वो तीन अर्धशतक भी लगा चुके है. इस विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में वो दूसरे नंबर पर है. ऑस्ट्रेलिया को इस विश्व कप में सेमीफाइनल के मुकाबले को मिलाकर अभी तीन मुकाबलो और खेलने है ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि फिंच इस रिकॉर्ड की बराबीर कर ले.

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने अभी तक छह मुकाबले खेले है जिसमें उन्होंने 2 शतक लगाए है जबकि एक अर्धशतक भी लगाया है. केन इस विश्व कप में काफी धैर्यपूर्ण बल्लेबाजी कर रहे है. न्यूजीलैंड को पाकिस्तान के मुकाबले के बाद 2 और मुकाबले खेलने है. ऐसे में उनसे उम्मीद की जा सकती है कि वो भी गांगुली के इस रिकॉर्ड की बरारबी कर ले.

World Cup 2019: भारत के खिलाफ मिली हार के बाद रोने लगी थी पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद की पत्नी

First published: 26 June 2019, 18:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी