Home » क्रिकेट » World Cup 2019: South Africa Kepler Wessels Suggest Virat Kholi could bat at number 4 position
 

World Cup 2019: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने भारत की इस मुश्किल को किया आसान

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 May 2019, 9:59 IST

30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप को अब ज्यादा दिन बचे नहीं है, ऐसे में सभी टीमें अपनी अपनी कमजोरियों पर काम करने में लगी है. वहीं भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ी समस्या यह है कि नंबर चार पर बल्लेबाजी कौैन करे. भारतीय टीम के लिए यह सवाल बीते कई सालों से ऐसी अबूझ पहेली बनता जा रहा है जिसका जवाब टीम मैनेजमेंट के पास नहीं है.

भारतयी टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने बीते दिनों ही कहा था कि उन्हें इस बात की चिंता नहीं है कि नंबर चार पर कौन बल्लेबाजी करेगा. संभवतः टीम मैनेजमैंट इस पर विचार कर रहा हो. कई दिग्गज क्रिकेटरों का मानना है कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली नंबर चार पर सबसे उपयुक्त बल्लेबाज है.

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान कैपलर वैसल्स भी उन लोगों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं जिनका मानना है कि विराट कोहली को नंबर चार पर बल्लेबाजी करनी चाहिए.

कैपलर वैसल्स ने कहा कि,मुझे लगता है कि विराट कोहली नंबर चार स्थान के लिए सबसे उपयुक्त बल्लेबाज रहेंगे. वह इस स्थान पर उतरकर टीम को संभाल सकते हैं और जरूरत पड़ने पर टीम के लिए तेजी से रन भी बना सकते हैं. उनके लिए नंबर चार आदर्श स्थान हो सकता है.'

इसके साथ ही उन्होंने दक्षिण अफ्रीका को इस बार विश्व कप का प्रवल दावेदार माना है. साथ ही उन्होंने अपनी टीम के लिए कहा है कि जब तक दक्षिण अफ्रीका विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट को नहीं जीत लेती तब तक उनके नाम के साथ ‘चोकर्स’ का तमगा लगा रहेगा.

First published: 21 May 2019, 9:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी