Home » क्रिकेट » World Cup 2019: South Africa register comfortable Win against Sri Lanka
 

World Cup 2019: दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 9 विकेट से हराकर सेमीफाइनल की रेस से किया बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 June 2019, 22:43 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के 35वें मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 9 विकेट से हरा दिया. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली इस हार के बाद श्रीलंका विश्व कप के सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है. इस अहम मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रींलका निर्धारित 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और पूरी टीम 203 रनों पर ऑल आउट हो गई. श्रीलंका के मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका ने एक विकेट खोकर इस मुकाबले को अपने नाम किया.

दक्षिण अफ्रीका के लिए कप्तान फाफ डु प्लेसिस और हाशिम अमला के बीच हुई शतकीय साझेदारी के दम पर उन्होंने इस मुकाबला आसानी से जीत लिया. डु प्लेसिस ने इस मुकाबले में 96 रनों की पारी खेली. वहीं हाशिम अमला ने 80 रन बनाए.

वहीं टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरूआत बेदह खराब रही. कप्तान दिमुथ करुणारत्ने मैच की पहली ही गेंद शून्य के स्कोर पर आउट हुए. करुणारत्ने को रबाडा ने चलता किया. वहीं सलामी जोड़ी के टूटने के बाद तो श्रीलंका की पूरी पारी ही लड़खड़ा गई. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अहम मुकाबले में कुसल परेरा ने 30 रनों की पारी खेली. वहीं अविष्का फर्नांडो ने भी 30 रनों की पारी खेली. इन दोनों बल्लेबाजों के इलावा कोई भी बल्लेबाज खास कमाल नहीं दिखा पाया.

दक्षिण अफ्रीका पहले ही विश्व कप सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है. वहीं श्रींलका को हराकर उसने उसका खेल भी बिगाड़ दिया है. श्रीलंका को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपने बचे हुए दोनों मुकाबले जीतने होंगे. साथ ही दुआ करनी होगी कि बांग्लादेश और इंग्लैंड अपने बचे हए मैच हार जाए और पाकिस्तान मात्र एक मुकाबला जीते. अगर ऐसा हुआ तो ही श्रीलंका सेमीफाइनल में पहुंच पाएगी. लेकिन ऐसा होना काफी मुश्लिक है क्योंकि श्रीलंका को अपने अगले मुकाबले में भारत का सामना करना है और भारत इस विश्व कप में अभी तक अजेय रहा है.

World Cup 2019: भारत के खिलाफ मैच से पहले आपस में भिड़े इंग्लैंड के दो बल्लेबाज

First published: 28 June 2019, 22:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी