Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Spin Bowlers Effective in England
 

World Cup 2019: इस बार स्पिन गेंदबाजों बनाएंगे चैंपियन, भारत के इन स्पिनरों पर होगा दारोमदार

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 May 2019, 10:42 IST

ICC World Cup 2019 30 मई से इंग्लैंड मे शुरू हो रहा है. कई दिग्गज क्रिकेटरों का मानना है कि इस बार विश्व कप में स्पिन गेंदबाजों पर अपनी अपनी टीम को चैंपियन बनाने की जिम्मेदारी होगी. इंग्लैंड की पाटा पिचों को देखकर तो ऐसा कहा ही जा सकता है.

वहीं कई क्रिकेट एक्सपर्ट का ऐसा भी मानाना है कि इस बार हाई स्कोरिंग मैच होगा, और जिस टीम की बल्लेबाजी जितनी मजबूत होगी, उसकी जीतने की संभावना उतनी ही ज्यादा होगी.

पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ हुई वनडे सीरिज में सभी मैचों में हाई स्कोर किया था, और उसके बाद भी उसे हार का मुंह देखना पड़ा था. जिसके बाद कई दिग्गजों ने अनुमान लगाया था कि इस बार विश्व कप की दोनों पारियों में हाई स्कोर देखने को मिलेगा.

विश्व कप के पहले सभी कप्तान जब मीडिया के सामने आए थे तब विराट कोहली ने साफ कहा था कि इस बार 260-270 रनों के स्कोर को भी डिफेंड किया जा सकता है. विराट ने साफ कहा था कि विश्व कप के मैचों में काफी दवाब होता है. 

अगर पाकिस्तान और अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में पाकिस्तान की टीम निर्धारित 50 ओवर भी नहीं खेल पाई, पूरी टीम 262 के स्कोर पर आउट हो गई.

वहीं इस मैच में एक बात और देखने को मिली. दरअसल, इस मैच में तेज गेंबदबाजों से ज्यादा स्पिन गेंदबाजों ने प्रभवा दिखाया. तो ऐसे में यह भी एक बार साफ हो गया कि इस बार के विश्व कप में स्पिन गेंदबाजों का दबदबा होगा.

ऐसे में भारत को इस बार विश्व कप जीताने की जिम्मेदारी कुलदीप यादव और चहल पर होगी. अगर इन दोनों की स्पिन जोड़ी चली तो भारत का विश्व कप जीतना तय है.

First published: 25 May 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी