Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Sri Lanka Captian Dimuth Karunaratne Golden Duck against South Africa
 

World Cup 2019: श्रीलंका के कप्तान ने बनाया बेहद शर्मानाक रिकॉर्ड, पहली बार हुआ ऐसा

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 June 2019, 19:15 IST

ICC Cricket World Cup 2019 का 36वां मुकाबला श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टॉस हराकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरूआत काफी खराब रही. कप्तान दिमुथ करुणारत्ने मैच की पहली ही गेंद पर पवेलिन लौट गए. इस मैच में पहली ही गेंद पर आउट होने के कारण करुणारत्ने के नाम बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया.

दिमुथ करुणारत्ने श्रींलका के ऐसे पहले बल्लेबाज बन गए है जो विश्व कप के मैच में पहली ही गेंद पर आउट हुए हो. करुणारत्ने से पहले श्रीलंका का कोई भी बल्लेबाज विश्व कप में पहली गेदं पर आउट नहीं हुआ था. वहीं इस विश्व कप में ऐसा दूसरी बार हुआ है जब कोई बल्लेबाज मैच की पहली गेंद पर पवेलिन लौटा है. इससे पहले वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच हुए मुकाबले में सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल पहली ही गेंद पर आउट हुए थे.

 

दिमुथ करुणारत्ने श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज है. इस विश्व कप के शुरूआती मैचों में उन्होंने काफी अच्छा खेल दिखाया था. लेकिन बीते दो मुकाबलो में कोई कमाल नहीं दिखा पाए है. दिमुथ करुणारत्ने ने अफगानिस्तान के खिलाफ 30, न्यूजीलैंड के खिलाफ 52 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने 97 रनों की पारी खेली थी.

श्रीलंका को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इस मुकाबले में हर हाल में दक्षिण अफ्रीका कोे हराना पड़ेगा. लेकिन इस अहम मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों के सामने श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने सरेंडर कर दिया. श्रीलंका का पूरी टीम निर्धारित 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 203 रनों पर ऑल आउट हो गई. इस मुकाबले में श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा रन कुसल परेरा और अविष्का फर्नांडो ने बनाए. दोनों ने 30-30 रनों की पारी खेली.

World Cup 2019: विश्व कप सेमीफाइनल की रेस से बाहर होने पर ICC ने उड़ाया वेस्टइंडीज के कप्तान का मजाक

First published: 28 June 2019, 19:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी