Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Sri Lanka vs Bangladesh Match Abondened due to rain
 

World Cup 2019: बारिश की भेट चढ़ा श्रीलंका और बांग्लादेश का मैच, विश्व कप के इतिहास में पहली बार हुए इतने मैच रद्द

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 June 2019, 21:50 IST

ICC Cricket World Cup 2019 में मंगलवार को श्रीलंका और बांग्लादेश का मुकाबला बारिश की भेट चढ़ गया. इस विश्व कप में यह तीसरा मुकाबला है जो बारिश की भेट चढ़ हो. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज का मैच भी बारिश की वजह से नहीं हो पाया था. वहीं श्रींलाक का यह दूसर मुकाबला है जो बारिश के कारण रद्द हुआ है.

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच का मुकाबला ब्रिस्टल में खेला जाना था लेकिन बारिश रूकने का नाम नहीं ले रही थी जिसके कारण यह मैच रद्द करना पड़ा. मैच रद्द होने के बाद दोनों ही टीमों को एक एक अंक दिया गया. हालांकि मैच के आधिकारिक समय के एक घंटे बाद खबर आई थी कि अंपायर मैदान का जायदा लेने के जाने वाले है लेकिन बारिश नहीं रूकी जिसके बाद टॉस पर विराम लगा दिया गया.

विश्व कप के इतिहास को उठाकर देखें तो इस बारिश के कारण इस संस्करण में जिनते मैच बारिश के कारण रद्द हुए है उतने मैच इससे पहले विश्व कप के किसी भी संस्करण में नहीं हुए है.

बता अगर श्रीलंका और बांग्लादेश की करे तो दोनों ही टीमों ने अभी तक इस विश्व कप में एक एक मैच जीते हैं. श्रीलंका ने बमुश्किल अफगानिस्तान से मैच जीत पाई थी तो वहीं बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका जैसी मजबूत टीम को हराया था.

बांग्लादेश के अब चार मैचों में तीन अंक है तो वहीं श्रींलंका के चार मैचों में चार अंक है. श्रीलंका के दो मुकाबसे बारिश के कारण रद्द हुए है और दोनों मुकाबलों में उसे एक एक अंक मिला है.

World Cup 2019: ऋषभ पंत लंदन के लिए हुए रवाना, शिखर धवन की जगह टीम इंडिया में हो सकते है शामिल

First published: 11 June 2019, 21:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी