Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Sri Lanka vs Pakistan Match abandoned due to rain
 

World Cup 2019: पाकिस्तान और श्रीलंका के मुकाबले पर बारिश ने फेरा पानी, रद्द हुआ मैच

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 June 2019, 21:39 IST

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच होने वाले मुकाबले पर बारिश ने पानी फेर दिया है. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला ब्रिस्टल के काउंटी मैदान पर होना था लेकिन लगातार हो रही बारिश के कारण इस मैच को रद्द कर दिया गया है. इस मैच में दोनों टीमों को एक-एक अंक दिया गया है. विश्व कप 2019 का यह पहला मैच है जो बारिश के कारण रद्द हुआ है.

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच होने वाला मैच भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे शुरू होना था. लेकिन टॉस होने से पहले ही यहां बारिश आ गई, जिसके कारण टॉस तक नहीं हो पाया. ब्रिस्टल में हो रही बारिश के कारण अंपायरों ने भारतीय समयानुसार रात पौने नो बजे यह मुकाबला शुरू कराने का फैसला लिया था. ऐसी उम्मीद की जा रही थी कि दोनों टीमें के बीच 20-20 का ओवर का मैच हो सकता है लेकिन जब मैच रेफरी के साथ अंपयारों ने मैदान का मुआयना किया तो मैदान को मुकाबले के लिए अच्छा नहीं पाया और मैच रद्द करना पड़ा.

World Cup 2019: 'पाकिस्तानी टीम का मैदान पर नमाज पढ़ना ICC की नजर में जायज है लेकिन धोनी का..'

दोनों टीमों का विश्व कप का अभी तक का रिकार्ड अच्छा नहीं रहा है. पाकिस्तान को पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज के खिलाफ मुंह का खानी पड़ी थी, लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने वापसी करते हुए विश्व कप की दावेदार इंग्लैंड को हराया था. वहीं दूसरी तरफ श्रीलंका को अपने पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था जबकि दूसरे मैच में उन्होंने अफगानिस्तान को हराया था. दोनोें टीमों का यह तीसरा मुकाबला था. लेकिन बारिश के कारण यह मुकाबला रद्द हो गया.

World Cup 2019: बारिश के कारण रद्द हुआ मैच लेकिन फिर भी श्रीलंका ने पाकिस्तान के खिलाफ बनाया ये रिकार्ड

मैच रद्द होने के कारण दोनों टीमों को एक-एक अंक दिया गया है. अब दोनों ही टीमों के तीन-तीन अंक हो गए है. वहीं पाकिस्तान का रन रेट श्रीलंका से बेहतर है ऐसे में पाकिस्तान अंक तालिका में श्रीलंका से ऊपर है.

World Cup 2019: अफगानिस्तान को लगा बड़ा झटका, ये बड़ा खिलाड़ी हुआ विश्व कप से हुआ बाहर

First published: 7 June 2019, 21:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी