Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Steve Rhodes prematurely removed form post of bangladesh Cricket Team
 

World Cup 2019: विश्व कप टीम में खराब प्रदर्शन के कारण इस टीम के कोच पर गिरी गाज, समय से पहले हुई छुट्टी

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 July 2019, 22:12 IST

ICC Cricket World Cup 2019 अपने अंतिम पड़ाव में है. सेमीफाइनल के मुकाबले तय हो चुके है वहीं 14 जुलाई को यह भी पता चल जाएगा कि कौन इस बार विश्व चैंपियन बना है. इस बार विश्व कप में कुल 10 टीमों ने हिस्सा लिया था जिसमें से 6 टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई.

पाकिस्तान जैसी टीम ने इस विश्व कप के अंतिम पड़ाव में आकर अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन वो सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई वहीं दूसरी तरफ अफगानिस्तान की टीम एक मुकाबले में भी जीत दर्ज नहीं कर पाई. यानि कुल मिलाकर देखें तो सभी टीमों के लिए विश्व कप अच्छा गया हो ऐसा नहीं कहा जा सकता. ऐसे में तय था है कि जिन टीमों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है उस टीम पर गाज गिर सकती है. और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इसकी शुरूआत भी कर दी है.

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने टीम के विश्व कप में खराब प्रदर्शन का दोषी कोच का दोषी मानते हुए उनकी समय से पहले छुट्टी कर दी है. बांग्लादेश की टीम इस विश्व कप में मात्र 3 मुकाबलों में जीत दर्ज कर पाई और 7 अंको के साथ वो अंक तालिका में 8वें पायदान पर रही. अब टीम के खराब प्रदर्शन का खामियाजा हेड कोच स्‍टीव रोड्स को चुकाना पड़ा है.

स्‍टीव रोड्स के साथ बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने साल 2018 से 2020 तक का करार किया था. रोड्स को साल 2020 में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भी टीम को तैयार करना था लेकिन विश्व कप के 12वें संस्करण में खराब प्रदर्शन के कारण उनका करार खत्म कर दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट की माने तो बांग्लादेस क्रिकेट बोर्ड और रोड्स के बीच आपसी सहमती से करार रद्द किया गया है. 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के सीईओ निज़ामउद्दीन चौधरी ने इसके बारे में कहा,'हमने और हेड कोच ने आपसी सहमती के साथ करार खत्म करने का निर्णय लिया है, ये फैसला तुरंत लागू किया जाएगा.'

विश्व कप के खत्म होने के तुंरत बाद बांग्लादेश को श्रीलंका के साथ क्रिकेट खेलेगी. वहीं इस सीरिज से पहले टीम का कोट किसे बनाया जाता है इसकी जानकारी सामने नहीं आई है.

World Cup 2019: केन विलियमसन ने बदल दिया न्यूजीलैंड क्रिकेट का इतिहास, किया ये बड़ा कारनामा

World Cup 2019: सेमीफाइनल के मुकाबलों में टूट सकते हैं ये बड़े रिकॉर्ड

First published: 9 July 2019, 22:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी