Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Tarek Fatah Critise ICC on Dhoni's Insignia controversy
 

World Cup 2019: 'पाकिस्तानी टीम का मैदान पर नमाज पढ़ना ICC की नजर में जायज है लेकिन धोनी का..'

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 June 2019, 18:10 IST

ICC Cricket World Cup 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मुकाबले में एस एस धोनी के दस्तानों पर 'बलिदान बैज' का चिह्न को लेकर हो रही चर्चा रूकने का नाम नहीं ले रही है. धोनी के समर्थन में अब बीसीसीआई भी आगे आई है. बीसीसीआई ने धोनी का समर्थन किया है और कहा है कि उन्होंने आईसीसी ने निवेदन किया है कि धोनी को 'बलिदान बैज' वाले दस्ताने पहनने की अनुमति दी जाए. वहीं ऐसी मीडिया रिपोर्टस भी आई है जिसमें कहा जा रहा है कि आईसीसी इस मामले पर झुकने को तैयार नहीं है, और धोनी को इस मामले में छूट नहीं दी जाएगी.

World Cup 2019: धोनी ने किया सेना का 'सम्मान', तो ICC को लगी मिर्ची, BCCI को दिया 'कार्रवाई' का निर्देश

 

धोनी द्वारा सेना के सम्मान में अपने दस्तानों पर 'बलिदान बैज' का चिह्म का प्रयोग करने को लेकर देश के कई दिग्गज क्रिकेटरों ने समर्थन किया है. वहीं खेल मंत्रालय ने भी धोनी का समर्थन किया है. खेल मंत्री किरण रिजिजू ने एएनआई के बातचीत में कहा है ,'खेल निकायों के मामलों में सरकार हस्तक्षेप नहीं करती है, वे स्वायत्त हैं. लेकिन जब मुद्दा देश की भावनाओं से जुड़ा होता है, तो राष्ट्र के हित को ध्यान में रखना होता है. मैं बीसीसीआई से आईसीसी में इस मामले को उठाने का अनुरोध करना चाहूंगा.'

वहीं धोनी के समर्थन में सोशल मीडिया पर एक फोटो तेजी ये वायरल हो रही है जिसे लेकर कहा जा रहा है कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ने मैदान पर नमाज अदा की है. इस पूरे मामले को लेकर तारिक फतह ने भी आईसीसी पर तंज कसा है. तारिक ने ट्वीट किया, पाकिस्तान की पूरी क्रिकेट टीम मैदार पर नमाज अदा करती है इससे आईसीसी को कोई दिक्कत नहीं है लेकिन धोनी का बलिदान बैच चिह्न वाले दस्ताने पहनना उनको गलत लगता है. 

World Cup 2019: अंपायर की इस बड़ी गलती के कारण आउट हुए क्रिस गेल, वरना...

बता दें, क्रिकेट में पूर्व भारतीय कप्तान की उपलब्धियों को लेकर उन्हें साल 2011 में प्रादेशिक सेना में मानद लेफ्टिनेंट कर्नल की रैंक दी गई थी. धोनी ने आगरा के पैराट्रूपर्स ट्रेनिंग स्कूल में भारतीय वायु सेना के एएन-32 विमान से पांचवीं छलांग पूरी कर ली थी जिसके बाद वो पैरा विंग्स प्रतीक चिह्न लगाने के योग्य हो गए थे.

World Cup 2019: वेस्टइंडीज के इस गेंदबाज ने बाउंड्री लाइन पर स्टीव स्मिथ का पकड़ा शानदार कैच, देखें वीडियो

First published: 7 June 2019, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी