Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Team India physio Patrick farhart and Fitness coach Resign
 

World Cup 2019: सेमीफाइनल में भारत की हार के बाद दो लोगों ने दिया इस्तीफा

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 July 2019, 18:49 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा है. इस हार के साथ ही भारत का विश्व कप का सफर भी समाप्त हो गया है. भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस अभी सेमीफाइनल में मिली हार से उबरे भी नहीं थे कि टीम से जुड़े दो लोगों के इस्तीफे ने सबको चौका दिया है. टीम इंडिया से जुड़े 2 सोपर्ट स्टाफ ने अपना पद छोड़ दिया है.

विश्व कप में लगातार भारतीय खिलाड़ियों की चोट का ध्यान रखने वाले फीजियो पैट्रिक फरहार्ट और टीम इंडिया को फिटनेस के मामले में अव्वल बनाने वाले फिटनेस कोच शंकर बासु ने अपना इस्तीफा दे दिया है.

बता दें, शंकर बासु ही वो शख्स थे जिन्होंने टीम इंडिया के लिए यो यो टेस्ट अनिवार्य किया था. अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार टीम इंडिया के फीजियो पैट्रिक फरहार्ट का बीसीसीआई के साथ इस विश्व तक का ही करार था. लेकिन पैट्रिक ने इसके बाद करार आगे बढ़ाने को लेकर सहमती नहीं दिखाई.

विश्व कप के 12वें संस्करण के पहले सेमीफाइनल मुकाबले के बाद टीम के फीजियो ने ट्विट कर इस बात की जानकारी दी कि टीम के साथ मेरा आखिरी दिन था. वहीं उन्होंने टीम की हार पर कहा कि मैं जो चाहता था वैसा नहीं हुआ. वहीं बीसीसीआई के साथ चार साल तक जुड़े रहने पर उन्होंने बीसीसीआई का शुक्रिया कहा. साथ ही उन्होंने टीम को भविष्य के लिए अपनी शुभकामाएं दी है.

वहीं शंकर बासु ने टीम इंडिया से अलग होने की जानकारी देते हुए कहा कि वो कुछ समय के लिए ब्रेक लेना चाहते है. भारतयी टीम मैनेजमेंट ने इन दोनों से अलग होने की जनकारी दी है.

World Cup 2019: जोफ्रा आर्चर की खतरनाक बाउंसर से घायल हुआ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज, मुंह से निकला खून, फिर पट्टी बांधकर की बल्लेबाजी

First published: 11 July 2019, 18:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी