Home » क्रिकेट » World Cup 2019: These New Zealand Pacers can obstruct Team Indian Final’s Race
 

World Cup 2019: सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों को न्यूजीलैंड के इन गेंदबाजों से रहना होगा बचकर

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 July 2019, 20:12 IST

ICC Cricket World Cup 2019 में मंगलवार को मैनजेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल का मुकाबला खेला जाएगा. विराट सेना इस मुकाबले को जीतकर फाइनल के लिए अपना टिकट पक्का करना चाहेगी. लेकिन भारतीय टीम के लिए फाइनल की राह इतनी आसान नहीं होनी वाली है. इसकी दो बड़ी वजह हैं, एक तो विश्व कप के मुकाबलों में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम का रिकॉर्ड उतना अच्छा नहीं है दूसरी वजह है न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज, जिनके खिलाफ टीम इंडिया के बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आते है.

विश्व कप के शुरू होने से पहले जब भारत और न्यूजीलैंड के बीच अभ्यास मैच खेला गया था, उस मैच में विराट सेना को करारी हार मिली थी. न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में रवींद्र जडेजा को छोड़कर कोई की बल्लेबाज रन बनाने में सफल नहीं हो पाया था जिसके कारण पूरी टीम 200 पर आउट हो गई थी. ऐसे में विराट सेना को न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट, जिमी निशम से बचकर रहना चाहेगी.

लोकी फर्ग्यूसन

ट्रेंट बोल्ट

जिमी निशम

न्यूजीलैंड के ऑल राउंडर खिलाड़ी जिमी निशम ने इस विश्व कप में अपने बल्ले सेकमाल तो किया ही है साथ ही उन्होंने अपनी गेंद से भी विरोधी टीमों के बल्लेबजों पर कहर बरपाया है. जिमी निशम ने लीग के खेले 8 मुकाबलों में 11 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई है. साथ ही उन्होंने 231 रन भी बनाए है.

हालांकि पहले अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद विराट कोहली ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और पूरे विश्व कप में काफी अच्छा खेल दिखाया है. विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम को लगी के खेले मात्र मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं सेमीफाइनल मुकाबले में विराट सेना न्यूजीलैंड को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचना चाहेगी.

World Cup 2019: सेमीफाइनल मुकाबले में स्टेडियम के ऊपर से नहीं उड़ेगा कोई प्लेन, विश्व कप आयोजकों ने बीसीसीआई के किया वादा

World Cup 2019: अगर चले ये तीन खिलाड़ी तो सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड का हारना पक्का!

World Cup 2019: सेमीफाइनल के मुकाबलों में टूट सकते हैं ये बड़े रिकॉर्ड

First published: 8 July 2019, 20:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी