Home » क्रिकेट » World Cup 2019: These Player could be threat for New Zealand
 

World Cup 2019: अगर चले ये तीन खिलाड़ी तो सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड का हारना पक्का!

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 July 2019, 16:29 IST

ICC Cricket World Cup 2019 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. भारत और न्यूजीलैंड का सामना इस विश्व कप में एक बार भी नहीं हुआ है. लीग में दोनों का एक मुकाबला होना था लेकिन वो बारिश के कारण रद्द हुआ. वहीं विश्व कप के अभ्यास मैच में जब दोनों टीमें एक दूसरे के आमने सामने आई थी तब बाज़ी न्यूजीलैंड ने मारी थी, ऐसे में भारतीय टीम सेमीफाइनल मुकाबले को लेकर काफी सतर्क होगी.

विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम के पास तीसरी बार विश्व चैंपियन बनने का सुनहेरा मौका है, ऐसे में सेमीफाइनल मुकाबले में जब भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरेगा तो भारतीय टीम के करोड़ो फैंस बस यहीं दुआ करेंगे की टीम इस मैच को जीतकर फाइनल में अपनी जगह बनाए. वहीं इस मुकाबले में भारत के तीन खिलाड़ी, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या पर सभी की निगाहें होगी क्योंकि अगर यह तीनों चल गए तो भारत को फाइनल मे पहुंचने से कोई नही रोक पाएगा.


रोहित शर्मा

रोहित शर्मा भारतीय बल्लेबाजी की मजबूत कड़ी है. भारत के लिए ओपनिंग करने वाले रोहित ने अपने दम पर टीम को कई मौको पर जीत दिलाई है. रोहित के शतक के दम पर ही भारत ने श्रीलंका को हराया था. रोहित इस विश्व कप में काफी अच्छी फार्म में नजर आ रहे है और अभी तक पांच शतक लगा चुके है और भारत को हर मुकाबले में जीत मिली है. ऐसे में भारतीय फैंस उम्मीद करेंगे कि रोहित न्यूजीलैंड के खिलाफ भी शतकीय पारी खेलकर टीम को जीत दिलाए.

हार्दिक पांड्या

भारतीय टीम का मध्यक्रम ने अभी तक निराशाजनक प्रदर्शन किया है. वहीं पंत के आने के बाद टीम मिडिल ऑर्डर को मजबूती जरूर मिली है लेकिन बाकी के बल्लेबाजों ने कोई खास खेल नहीं दिखाया है. मिडिल ऑर्डर के फेल होने के बाद हर्दिक के कंधों पर टीम का दारोमदार आता है. हार्दिक पांड्या ने अंत के ओवरों में आकर विस्फोटक बल्लेबाजी की है लेकिन वो लंबी पारी नहीं खेल पाए है, और अंत के पांच ओवरों से पहले ही वो अपना विकेट गंवा बैठते है.

ऐसे में हार्दिक अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम ओवर तक बल्लेबाजी करते है तो वो टीम को एक बड़े टोटल तक ले कर जा सकते है. न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी एख बड़े स्कोर को चेज करने में सफल नहीं हुई है. हार्दिक टीम इंडिया के लिए जितने उपयोगी अपने बल्ले से है, उतने है गेंद से भी है. हार्दिक ने विश्व कप के खेले 8 मुकाबलों में 9 विकेट हासिल किए है.

जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया की गेंदबाजी की रीड़ है. बुमराह विश्व मे नंबर एक के तेज गेंदबाज है और मौजूदा भारतीय टीम की गेंदबाजी उनके इर्ज गिर्द घूमती नजर रही है. अंतिम के ओवरों में बुमराह की कीफायती गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया ने लीग के मुकाबलों में कई मैच जीते है. न्यूजीलैंड के किसी भी बल्लेबाज के पास बुमराह का तोड़ नहीं है. ऐसे में सेमीफाइनल मुकाबले में वो काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हो सकते है. 

World Cup 2019: सेमीफाइनल के मुकाबलों में टूट सकते हैं ये बड़े रिकॉर्ड

World Cup 2019: सेमीफाइल मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, ये दो खिलाड़ी हो सकते हैं बाहर

World Cup 2019: सेमीफाइनल मुकाबले के लिए संजय मांजरेकर ने चुनी अपनी टीम, जडेजा को किया शामिल

First published: 7 July 2019, 16:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी