Home » क्रिकेट » World Cup 2019: these player responsible for team India Defeat in World Cup Semifinal
 

World Cup 2019: इन खिलाड़ियो के कारण टूटा भारत का फाइनल में पहुंचने का सपना

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 July 2019, 21:10 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रनों से हरा दिया है. न्यूजीलैंड से मिले 240 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने इस अहम मुकाबले में अपनी बल्लेबाजी से सबको निराश किया. भारत की इस हार के साथ ही उसका तीसरी बार विश्व चैंपियन बनने का सपना भी टूट गया है.

विश्व कप के 12वें संस्करण के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज ताश के पत्तो का तरह बिखर गए. रोहित शर्मा जो इस विश्व कप में पांच शतक लगा चुके है वो मात्र एक रन बनाकर आउट हुए. वहीं उनके बाद कप्तान कोहली जो लीग के मुकाबलों में पांच अर्धशतक लगा चुके है वो भी एक रन बनाकर पवेलियन लौटे. रोहित और कोहली ने लीग के मुकाबलों मे काफी अच्छा प्रदर्शन किया है ऐसे में सेमीफाइनल के मुकाबले में भी वो रन बनाएंगे, टीम इंडिया के फैंस को ऐसा उम्मीद थी लेकिन इस मुकाबले में वो रन बनाने में सफल नहीं हुए.

 

कोहली ओर रोहित के आउट होने के बाद टीम की पारी को संभालने की जिम्मेदारी राहुल पर थी. राहुल ने श्रीलंका के खिलाफ शतक लगाया था लेकिन सेमीफाइनल जैसे अहम मुकाबले में वो भी मात्र एक रन बनाकर आउट हुए.

टीम इंडिया के तीन बल्लेबाज पवेलियन लौट गए थे, ऐसे में मैदान पर आए दिनेश कार्तिक को अपने आप को साबित करने का सबसे बेहतर मौका था. कार्तिक को जाधव की जगह टीम में जगह मिली थी लेकिन उन्होंने भी मौका गंवा दिया.

 

पंत ने इस मुकाबले में हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर काफी जुझारू पारी खेली. टीम इंडिया जब दवाब में थी तब को क्रीज पर ड़टे रहे लेकिन जब वो सेट हो गए थे और उनसे उम्मीद की जा रही थी तब को गैर जिम्मेदाराना शॉट खेलकर आउट हो गए. वहीं इसके बाद आए सभी बल्लेबाजों ने काफी अच्छा खेल दिखाया. जडेजा ने इस मुकाबले में 77 रनों की पारी खेली लेकिन वो भी अंत में बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में आउट हो गए. जबकि गप्टिल ने धोनी को रन आउट करके टीम इंडिया की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

न्यूजीलैंड लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचा है, इससे पहले वो साल 2015 में सेमीफाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा था जहां फाइनल मुकाबले में उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था.

World Cup 2019: विश्व कप के नॉकआउट मुकाबलों में हमेशा फेल होते है कोहली, देखें आंकड़े

First published: 10 July 2019, 21:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी