Home » क्रिकेट » World Cup 2019: these players is in race After Shikhar Dhawan Injury
 

World Cup 2019: शिखर धवन के बाहर होने पर इन खिलाड़ियों का नाम चर्चा में, किसकी चमकेगी किस्मत ?

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 June 2019, 16:25 IST

ICC Cricket World Cup 2019 में भारत के अभियान को बड़ा झटका लगा है. टीम के बाई हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन चोटिल होने के कारण तीन सप्ताह के लिए टीम से बाहर हो गए हैं. शिखर धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मुकाबले में चोट लगी थी. शिखर धवने के बाहर होने के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के लिए काफी मुश्किलें खड़ी हो गई है. कोहली के लिए सबसे बड़ी मुश्किल है कि आखिर टीम में शिखर धवन की जगह किसे टीम में शामिल किया जाए.

भारतीय टीम में किसी ऐसे खिलाड़ी को शामिल किया जाएगा जिसे अनुभव हो, जो इंग्लैंड की परिस्थिति में रन बना सके. ऐसे में जिन खिलाडियों का सबसे ज्यादा चर्चा में है, उनमें टेस्ट टीम के उपकप्तान अंजिक्य रहाणे, दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर, बाई हाथ से बल्लेबाज ऋषभ पंत और अंबाती रायडू का नाम शामिल है.

World Cup 2019: अनलकी रहे बुमराह, विकेट में लगी गेंद फिर भी नहीं मिला विकेट, देखें Video

 

विराट कोहली के सामने समस्या यह नहीं है कि आखिर ओपनिंग कौन करेगा उनके लिए सबसे बड़ी समस्या यह है कि आखिर नंबर चार पर बल्लेबाजी कौन करेगा. दरअसल, शिखर के चोटिल होने के बाद के एल राहुल को ओपनिंग करने के लिए उतारा जा सकता है, क्योंकि केएल राहुल आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए ओपनिंग कर चुके है, साथ ही वो टेस्ट में भारतीय टीम के लिए ओपनिंग करते है ऐसे में उन्हें ओपनिंग के लिए उतारा जा सकता है.

World Cup 2019: धोनी ने मारा ऐसा छक्का कि देखते रह गए विराट कोहली, फिर दिया ऐसा रिएक्शन, देखें Video

भारतीय टीम मैनेजमैंट के पास अभी केदार जाधव, विजय शंकर और दिनेश कार्तिक हैं का विकल्प खुला है जो नंबर चार पर बल्लेबाजी कर सकते है. विजय शंकर को टीम में अंबाती रायडू की जगह शामिल किया गया था. विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का चयन होने से पहले तक अंबाती रायडू का नाम नंबर चार के बल्लेबाज के तौैर पर सबसे पहले था लेकिन उनकी जगह विजय शंकर तो टीम में सेलेक्ट किया गया. ऐसे में एक सवाल यह भी है कि क्या विजय शंकर को नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए बुलाया जाएगा.

First published: 11 June 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी