Home » क्रिकेट » World Cup 2019: These three mistakes in Team India selection can shatter hope for win trophy
 

World Cup टीम की ये तीन खामियां पड़ सकती हैं भारी, ट्रॉफी जीतने की उम्मीदों पर लगेगा झटका !

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 April 2019, 16:51 IST

इंग्लैंड और वेल्स में होने जा रहे वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. इस टीम की कमान विराट कोहली को सौंपी गई है जबकि टीम का उपकप्तान रोहित शर्मा को बनाया गया है. हालांकि विशेषज्ञों ने इस टीम में कई खामियां भी बताई हैं. विशेषज्ञों का कहना है कि अगर ये खामियां उभरकर सामने आईं तो टीम इंडिया के वर्ल्डकप जीत की उम्मीदों को झटका लग सकता है.

दरअसल, BCCI ने टीम इंडिया में तीन तेज गेंदबाज ही चुना है जो एक गलत फैसला साबित हो सकता है, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमें 4 या 5 तेज गेंदबाज लेकर वर्ल्ड कप जा रही हैं. भारतीय टीम के कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी भी इस टीम से नाखुश दिखे हैं. पूर्व खिलाड़ियों का कहना है कि विश्वकप जैसे बड़े टूर्नामेंट में 4 तेज गेंदबाजों के साथ न उतरना टीम के लिए घातक हो सकता है. अगर अगर एक गेंदबाज घायल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो जाए तो क्या होगा.

दूसरी तरफ टीम इंडिया में ऋषभ पंत का न चुना जाना भी BCCI की एक गलती हो सकती है. पंत के होने से एक बाएं हाथ का बल्लेबाज टीम को मिल जाता. इससे टीम की बल्लेबाजी में विविधता आती. लेकिन ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को टीम में चुना गया है. हालांकि चयनकर्ताओं के इस फैसले पर ज्यादा सवाल नहीं उठाए जा रहे, क्योंकि कार्तिक का अनुभव भारतीय टीम के काम आएगा.

जो तीसरी सबसे बड़ी खामी है टीम में वह है टीम में तीन ऑलराउंडर्स का चयन. चयनकर्ताओं ने एक-दो नहीं बल्कि तीन ऑलराउंडर का चयन किया है. विजय शंकर, रवींद्र जड़ेजा और हार्दिक पांड्या तीनों को ऑलराउंडर की तरह टीम में चुनाव किया गया है. इसमें से नंबर चार पर या तो विजय शंकर या केएल राहुल बल्लेबाजी करेंगे. हालांकि इससे बेहतर होता कि नंबर चार पर टीम के लिए एक मजबूत बल्लेबाज चुना जाता. अंबाती रायडू नंबर चार के लिए बेहतर विकल्प होते.

बता दें कि इंग्लैंड खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम में विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी(विकेटकीपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी शामिल हैं.

World Cup 2019: टीम इंडिया में इस खिलाड़ी के चयन पर उठे सवाल, सहवाग ने कह दी बड़ी बात

विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इस दमदार खिलाड़ी को नहीं मिली जगह

First published: 16 April 2019, 16:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी