Home » क्रिकेट » World Cup 2019 to be broadcast in cinema screening?
 

अब सिनेमाघरों में भी गूंजेगा इंडिया..इंडिया, वर्ल्ड कप 2019 के लिए ICC कर रही है प्लान

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 August 2018, 13:12 IST

2019 में इंग्लैंड और वेल्स में क्रिकेट वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाएगा. वर्ल्ड कप के आयोजन से पहले आईसीसी इसके आयोजन को लेकर एक बड़ी तैयारी कर रहा है. इसको लेकर आईसीसी ने एक बड़ा कदम उठाया है.

आईसीसी जल्द ही LIVE Cinema Screening Rights के लिये टेंडर जारी करने की योजना बना रहा है.उम्मीद की जा रही है कि इस बार विश्व कप का प्रसारण सिनेमा हॉल में किया जायेगा.

हेड ऑफ मीडिया राइट्स आरती सिंह ने कहा कि 2019 के विश्व कप के दौरान हम ज्यादा से ज्यादा लोंगो को क्रिकेट से जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं. ये दु्निया के सबसे बड़े खेल आयोजनों मे से एक है. हमारी कोशिश ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस खेल से जोड़ने की है.

सिनेमा में क्रिकेट के आयोजन को लेकर बोलते ह्ए उन्होंने कहा कि विश्व कप का प्रसारण सिनेमा में होने से कई लोग इस खेल से जुड़ रहे हैं. सिनेमा में विश्व कप के प्रसारण से फैंस अपने परिवार के साथ भी इस खेल का  आऩंन्द उठा सकते हैं. हमारी कोशिश की है कि हम इस दौरान लोंगो के लिये ऐसा माहौल तैयार करना है,जिसमे वो क्रिकेट का आऩंन्द उठा सके.

आगे बोलते हुए कहा कि हम इस को लेकर दुनियाभर की पार्टियों से इसको लेकर बात कर रहे हैं. हमारी कोशिश है कि इससे हम ज्यादा से ज्यादा लोंगों को क्रिकेट से जोड़ सके.आप को बता दें कि इस बार विश्व कप में 10 टीमें हिस्सा ले रही है.

यह भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर ने डॉन ब्रैडमैन के साथ बिताया खास लम्हा सोशल मीडिया में किया शेयर

इस बार भारतीय टीम 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साउथेम्प्टन से अपने अभियान की शुरूआत करेगी. इस दौरान टीम भारतीय टीम कुल नौ मैच खेलेगी. अपने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भारत का सामना 16 जून को होगा और यह मुकाबला मैनचेस्टर में खेला जाएगा. विश्व कप का फाइनल 14 जुलाई 2019 को लॉर्ड्स में खेला जायेगा.

First published: 28 August 2018, 13:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी