Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Trent Boult most Dismissals in ODI during first Power play
 

World Cup 2019: इस घातक गेंदबाज से बचकर रहना चाहेगी विराट सेेना

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 June 2019, 17:33 IST

विश्व कप में टीम इंडिया का पहला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से होगा. दक्षिण अफ्रीका अपना पहला मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ हार चुकी है. ऐसे में वो अपने दूसरे मुकाबले में भारत को हराना चाहेगी. वहीं भारत इस मुकाबले को जीतकर विश्व कप का आजाग करना चाहेगा.

इंग्लैंड की पाटा पिचों को देखकर दिग्गज क्रिकेटरों का अनुमान था कि इस बार विश्व कप में हाई स्कोर होगा. इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के पहले मैच में इंग्लैंड ने हाई स्कोर भी किया . लेकिन इस मैच से एक बात और निकलर आई की इस बार तेज गेंदबाजों का भी बोलबाला होगा.

वहीं टीम इंडिया को इस बार विश्व कप में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट के बचकर रहना चाहेगी. न्यूजीलैंज के खिलाफ हुए अभ्यास मैच में टीम इंडिया को शुरूआती झटके भी इसी गेंदबाज ने दिए थे.

वहीं अगर साल 2015 के बाद वनडे मैचों के प्रदर्शन को उठाकर देखें तो ट्रेंट बोल्ट शुरूआती ओवरों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज है. उन्होंने साल 2015 के बाद से शुरू को 1-10 ओवर में 44 बल्लेबाजों को पलेवियन की राह दिखाई है. इसके बाद इंग्लैंड के क्रिस बोक्स है जिन्होंने1-10 ओवर में 40 बल्लेबाजों को आउट किया है.

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर रबाडा है जिन्होंने 38 विकेट लिए है. वहीं भारत रे तेज गेंदबाजद भुवनेश्व कुमार इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं. उन्होंने साल 2015 के बाद 30 बल्लेबाजों को शुरू के 10 ओवरों में पवेलियन की राह दिखाई है.

विश्व कप में अगर इस बार भारतीय बल्लेबाजों को बड़ा स्कोर करना है तो यह जरूरी है कि कोई बल्लेबाज शुरू से लेकर अंत कर खेलता रहे. वहीं इसके लिए शुरू में बल्लेबाजों को अपने विकेट गंवाने से बचना होगा.  

First published: 1 June 2019, 17:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी