Home » क्रिकेट » World Cup 2019: Umpire failed to spot No ball and Next Ball Chris Gayle Wicket
 

World Cup 2019: अंपायर की इस बड़ी गलती के कारण आउट हुए क्रिस गेल, वरना...

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 June 2019, 23:14 IST

ICC Cricket World Cup 2019 के 10वें मैच में काफी खराब अंपायरिंग देखने को मिली है. ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले में क्रिस गेल खराब अंपारिंग का शिकार हुए. दरअसल, गेल जिस गेंद पर आउट हुए उससे पहले वाली गेंद नॉ बॉल थी लेकिन अंपारय इस देख नहीं पाए. अगर अंपायर इसे नॉ बॉल करार देते तो गेल जिस बॉल पर आउट हुए वो बॉल फ्री हिट होती और गेल को बोल्ड नहीं माना जाता.

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के मैच में अंपारिंग कर रहे क्रिस गैफने ने ऑस्ट्रेलिया की पारी का पांचवा ओवर फेंकने आए माइकल स्टार्क के पैर पर ध्यान नहीं दिया. माइकल स्टार्क ने जिस गेंद पर गेल को बोल्ड किया उससे पहले वाली गेंद पर उनका पैर लाइन से काफी आगे था. अंपायर को इसे नॉ बॉल देनी चाहिए थी लेकिन उन्होंने इसे मिस कर दिया. जिसका खामियाजा गेल को चुकाना पड़ा.


World Cup 2019: धोनी ने किया सेना का 'सम्मान', तो ICC को लगी मिर्ची, BCCI को दिया 'कार्रवाई' का निर्देश

 

इस मैच में अंपारयों ने एक बार गलती नहीं की. ऑस्ट्रेलिया से मिले 289 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज के समाली बल्लेबाज गेल को दो बार अंपायर ने आउट करार दिया गेल ने दोनों बार अंपायर के फैसले को चुनौती दी. दोनों बार थर्ड अंपायर ने फिल्ड अंपायर के फैसले को बदल दिया. वनडे मैच में शायद ऐसा पहली बार हुआ हो जब बल्लेबाज ने एक ही ओवर में दो बार अंपायर के फैसले को चुनौती दी हो और दोनों बार अंपायर का फैसला गलत साबित हुआ हो.

 वहीं बात अगर मैच की करे तो पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने खराब शुरूआत के बाबजूद स्कोर बोर्ड पर 288 रन टांग दिए जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की पूरी टीम 273 रन ही बना सकी और ऑस्ट्रेलिया ने 15 रनों से यह मैच जीत लिया.

World Cup 2019: भारत की जीत के बाद बीसीसीआई पर लगा 'पिच-फिक्सिंग' का आरोप, जानिए क्या है पूरा मामला

First published: 6 June 2019, 23:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी